शानदार लुक..कमाल का डिजाइन, उठ गया महिंद्रा की ‘थार इलेक्ट्रिक’ से पर्दा

Published
Image Source: Mahindra

नई दिल्ली/डेस्क: साउथ अफ्रीका के केप टाउन में फ्यूचरस्केप शोकेस इवेंट का आयोजन हुआ। जिसमे दिग्गज कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी अपकमिंग एसयूवी के मॉडल्स को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी है। इस इवेंट के दौरान सभी की नजरे महिंद्रा की ‘थार इलेक्ट्रिक’ पर थी।

फ्यूचरस्केप शोकेस इवेंट में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने थार के 5-डोर इलेक्ट्रिक वर्जन के कॉन्सेप्ट मॉडल को सबके सामने पेश किया। इसके शानदार लुक और कमाल के डिजाइन ने सभी का ध्यान अपनी और खींचा।

कंपनी थार के इलेक्ट्रिक वर्जन को पूरी तरह से नए सिरे से तैयार करेगी। ये मौजूदा ICE वर्जन मॉडल का इलेक्ट्रिक वर्जन नहीं होगा बल्कि ये उससे काफी अलग होने वाला है। थार के ग्राहक इस वर्जन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

‘थार इलेक्ट्रिक’ में क्या होगा खास

कंपनी ‘थार इलेक्ट्रिक’ को पुराने वर्जन से काफी अलग बनाने वाली है इसमे आपको कंपनी का नया लोगो मिलेगा और इसका लुक भी काफी एग्रेसिव होने वाला है। इसमे आपको स्क्वॉयर शेप की LED लाइट मिलने वाली है।

फ्रंट में आपको स्टील का शानदार बंपर मिलेगा जो इसको काफी आकर्षक बनाता है। स्क्वॉयर्ड-आउट के व्हील आर्क और नए अलॉय व्हील इसको काफी शानदार बनाते है। इसके बैक में एक स्पेयर व्हील और स्क्वायर LED टेललैंप मिलेगा।

ऐसा होगा ‘थार इलेक्ट्रिक’ का केबिन

एडवांस व्हीकल के तौर पर डिजाइन की जा रही ‘थार इलेक्ट्रिक’ में आपको शानदार केबिन मिलने वाला है। इसके केबिन में आपको एक बड़ा ट्चस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और नया स्टीयरिंग व्हील मिलने वाला है जो इसको काफी स्टाइलिश और एडवांस लुक देता है।

कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक, नई थार इलेक्ट्रिक को कंपनी नए INGLO P1 प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी। बात अगर इसकी बैटरी की करे तो कंपनी इसमे वोक्सवैगन की पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर को इस्तेमाल करेगी जो 250 kW तक का पावर आउटपुट जेनरेट में सक्षम है।

लेखक- विशाल राणा