हाथ में ड्रिप चढ़ाकर ज्ञापन देने पहुंचे उपेन यादव, 12 अगस्त से अन्न का त्याग

Published
Upen Yadav came to give memorandum with drip in hand, sacrifice of food from August 12
Upen Yadav came to give memorandum with drip in hand, sacrifice of food from August 12

जयपुर। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव 12 अगस्त से उपवास पर हैं. बता दें कि उपेन यादव सहित कई छात्र राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड अध्यक्ष के पद पर जल्द नियुक्ति की मांग कर रहे हैं. इसको लेकर यादव ने पिछले पांच दिन से अन्न का त्याग कर दिया है.

इस बीच वे हाथ में ड्रिप लगाकर अस्पताल से कर्मचारी चयन बोर्ड पहुंच गए. जहां उन्होंने धरना दिया और अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा. दरअसल अन्न त्याग की वजह से उनकी कल से ही तबीयत खराब है. लेकिन बावजूद इसके वे आज सरकार को जगाने और युवा बेरोजगारों की विभिन्न मांगों को पूरा करवाने के लिए ड्रिप के साथ ही कर्मचारी चयन बोर्ड पहुंचे. 

इसको लेकर महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि “गांधीवादी तरीके से अन्न का त्याग करके सरकार व कर्मचारी चयन बोर्ड को जगाने का प्रयास किया है और यदि युवा बेरोजगारो के मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं किया तो 25 अगस्त को बड़ी संख्या में कर्मचारी चयन बोर्ड का घेराव करेंगे”. आपको बता दें कि यादव 10 अगस्त को भी उपवास पर थे. 

कहा- कर्मचारी चयन बोर्ड को अनाथ होने से बचाए 

यादव ने कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष की जल्द नियुक्ति करने को लेकर ज्ञापन सौंपा. इस दौरान उन्होंने कहा कि कर्मचारी चयन बोर्ड को अनाथ होने से बचाए सरकार. साथ ही कहा कि कर्मचारी चयन बोर्ड अध्यक्ष और सदस्यों की नियुक्ति तत्काल की जाए, जिससे भर्तियों की प्रक्रिया प्रभावित ना हो.

उपने यादव ने ये मांगे रखी

-फायरमैन, वनरक्षक, अध्यापक भर्तियों का परिणाम तत्काल जारी किया जाए.

– पशुपरिचर, कनिष्ठ अनुदेशक सहित अन्य नई भर्तियों की विज्ञप्ति जल्द जारी की जाए.

– नई 1 लाख भर्तियों का विभाग वाइज वर्गीकरण करके भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर तत्काल जारी किया जाए.

– अध्यापक भर्ती में कम किए गए 4500 पदों को वापस जोड़ा जाए.

(Also Read- हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा की हत्या का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार)