Rajasthan Assembly Election 2023: बीजेपी ने मेनिफेस्टो कमेटी का किया गठन, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को मिला झटका, देखें लिस्ट

Published
BJP constitutes Manifesto Committee, former CM Vasundhara Raje's name is not in the list
BJP constitutes Manifesto Committee, former CM Vasundhara Raje's name is not in the list

जयपुर। आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने दो कमेटियों का गठन किया है. लेकिन बड़ी बात यह है कि दोनों कमेटी में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का नाम कहीं शामिल नहीं किया गया. बता दें कि इन कमेटी का गठन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर किया गया है. मेनिफेस्टो कमेटी में वसुंधरा राजे का नाम का जिक्र कहीं नहीं किया गया है. 

बता दें कि न सिर्फ वसुंधरा राजे बल्कि उनके गुट को नेताओं को भी इन लिस्ट में जगह नहीं मिली है. बीजेपी ने चुनाव प्रबंधन समिती में कुल 25 लोगों को शामिल किया है. जिसमें केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को संयोजक बनाया गया है. इसके अलावा 7 लोगों को सह संयोजक के तौर पर नियुक्त किया गया है. लिस्ट के मुताबिक 17 लोगों को कमेटी का सदस्य बनाया गया है. हालांकि अभी चुनाव कैंपेन कमेटी की ओर से फाइनल लिस्ट आना बाकी है.

सीपी जोशी ने की संकल्प समिति की घोषणा 

इसको लेकर बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा की. जिसमें संकल्प समिति की घोषणा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने की. इस दौरान उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल को चेयरमेन बनाया गया है. इसके अलावा सुशील कटारा, हिमांशु शर्मा, अशोक अग्रवाल, रतन गागरिया, राम गोपाल सहित कई नेताओं का समिति का सदस्य बनाया गया है. 

ये बनाए गए सहसंयोजक

घनश्याम तिवाड़ी 

किरोड़ी लाल मीणा

अलका गुर्जर,

राव राजेंद्र सिंह 

सुभाष महरिया 

प्रभुलाल सैनी 

राखी राठौड़ 

वहीं जोशी ने कहा, कि नारायण पंचारिया, भजन लाल, दामोदर अग्रवाल, सीएम मीणा, ओंकार सिंह, राजेंद्र सिंह शेखावत, प्रमोद वशिष्ठ को भी समिति में शामिल किया गया है.

(Also Read- मंत्री प्रह्लाद जोशी ने रणदीप सूरजेवाला पर साधा निशाना, संत की हत्या मामले पर गहलोत सरकार को भी घेरा)