IND vs IRE: पहला टी20 मैच आज, किन-किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका? किसका होगा डेब्यू..

Published
Image Source: Twitter/BCCI

नई दिल्ली/डेस्क: भारतीय टीम अब आयरलैंड के दौरे पर जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच आज भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे डबलिन में खेला जाएगा।

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में लंबे समय के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है और उनको टीम का कप्तान भी बनाया गया है। बुमराह की कप्तानी में आज किन-किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा ये देखने वाली बात होगी।

रिंकू सिंह कर सकते है डेब्यू

आयरलैंड दौरे पर भारत की युवा टीम को मौका दिया है जिसमें ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा और रिंकू सिंह शामिल है। जानकारी के मुताबिक, पहले टी20 मैच में रिंकू सिंह भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू कर सकते है।

आईपीएल में अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से रिंकू ने सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी और खींचा था जिसके चलते उनको आयरलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है। रिंकू सिंह चंद गेंदों में मैच का रुख बदलने के लिए जाने जाते है। आईपीएल में रिंकू कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते है।

गेंदबाजी क्रम को बुमराह देंगे मजबूती

करीब 10 महीने के बाद मैदान पर लौट रहे जसप्रीत बुमराह अपनी खतरनाक गेंदबाजी से टीम के बॉलिंग डिपार्टमेंट को मजबूती देंगे। चोट के चलते बुमराह काफी समय तक क्रिकेट से दूर रहे हैं लेकिन अब वे मैदान पर वापसी को तैयार है देखने वाली बात होगी बुमराह कितनी जल्दी अपनी पुरानी लय को पकड़ पाते है।

बुमराह के अलावा मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते है। वेस्टइंडीज दौरे पर मुकेश कुमार ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था जहां पर उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था अब आयरलैंड दौरे पर भी टीम को उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

लेखक- विशाल राणा