केशव प्रसाद मौर्य ने गुलाम नबी आजाद को दिया न्योता, “अगर वो भूतपूर्व वर्तमान बनना चाहेंगे तो उनका स्वागत है”

Published

मुरादाबाद/उत्तर प्रदेश: 18 अगस्त को डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद के एक बयान “देश के सारे मुसलमान पहले हिन्दू थे…” ने हिंदुस्तान की सियासत में हलचल मचा दी। गुलाम नबी आजाद के इस बयान के बाद राजनीति के जानकारों ने इस एक बयान के कई अगल-अगल मतलब निकाले।

किसी ने उनके इस बयान पर कहा कि आजाद का ये बयान उन्हें मुश्किलों में डाल सकता है। तो इस बयान पर किसी ने कहा कि आजाद के इस बयान का संबंध हिंदू वोटों से है। वहीं, गुलाम नबी के इस बयान पर कुछ का कहना है कि इससे बीजेपी को सीधे फायदा हो सकता है। क्योंकि गुलाम नबी आजाद के ऊपर पहले ही ये टैग लगा है कि जम्मू-कश्मीर में वो बीजेपी की बी टीम हैं।

गुलाम नबी को केशव प्रसाद मौर्या का न्योता

डिप्टी सीएम ब्लॉक से जुड़े अधिकारियों और ब्लॉक प्रमुखों से जनसंवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मुरादाबाद पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए, गुलाम नबी आदज के बयान “देश के सारे मुसलमान पहले हिन्दू थे…” पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “ये सच है की वो भूत पूर्व हिन्दू हैं और हम अभूतपूर्व हिन्दू हैं, बस अंतर इतना है हमारे पुरखों ने इस्लामिक आक्रमण का सामना किया, सारे संकट शहे, लेकिन हिन्दू धर्म नहीं छोड़ा, लेकिन जिन लोगो के पुरखो ने छोड़ दिया था। उन्हें उसकी याद है, अगर वो भूतपूर्व वर्तमान बनना चाहेंगे, तो उनका स्वागत है।”

वहीं, कांग्रेस पार्टी द्वारा अपना प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को बनाये जाने पर भी डिप्टी सीएम ने प्रतिक्रिया देते हुए चुटकी ली है और कहा है कि कोई फर्क नही पड़ता है, कांग्रेस चाहे आपको ही क्यों न अपना प्रदेश अध्यक्ष बना दे। 2024 में जीत तो बीजेपी की ही होनी है।