गटर के पानी में बिरयानी बनाते होटल के वीडियो में कितनी है सच्चाई…

Published

पंचकूला/हरियाणा: सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक होटल मालिक गटर के पानी से बिरयानी बनाता हुआ दिखाई दे रहा है। पहली बार में वीडियो देखने वाले को यही लगेगा कि होटल मालिक सच में गटर के पानी से ही बिरयानी बना रहा है लेकिन आज हम आपको इस वीडियो की सच्चाई बताने जा रहे है।

वायरल वीडियो की जांच की गई

वीडियो वायरल होने के बाद खाद्य विभाग ने इस इसकी जांच की और पाया कि ये वीडियो पूरी तरह से फर्जी है। पिंजौर थाना प्रभारी कर्मवीर ने फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि, शिकायत मिलने पर जब पुलिस टीम ने ढाबे पर पहुंचकर जांच की तो पाया कि गटर से बिरयानी बनाने का दावा पूरी तरह झूठ है सीवरेज टैंक से पानी पाइप के जरिए सड़क पर छोड़ा जा रहा था।

जिसको कुछ लोगों ने गलत-गलत लिखकर सोशल मीडिया पर शेयर किया। वीडियो वायरल होने के बाद कुछ लोगों ने बिरयानी बेचने वाले शमा बिरयानी ढाबे के कर्मियों के साथ अभद्रता भी की।

मामला गटर के पानी में बिरयानी पका कर बेचने का नहीं है

पंचकूला के पिंजौर में आज जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ गौरव शर्मा ने भी बताया कि, “यह मामला गटर के पानी में बिरयानी पका कर बेचने का नहीं है। वीडियो में जो दावा किया जा रहा है कि गटर के पानी से शमा बिरयानी ढाबे पर बिरयानी बनाई जा रही है वह दावा पूरी तरह से गलत और बेबुनियाद है।

“उन्होंने मौके पर जांच की है तो पाया कि शमा ढाबे का जो सीवरेज टैंक है उसके ओवरफ्लो होने पर पानी को बाहर निकालने के लिए पाइप लगाया गया था। पंप की मदद से टैंक का पानी पाइप के जरिए सड़क किनारे छोड़ गया था।

वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए ढाबे के मालिक सुभान अली ने बताया कि, इसके बाद कई लड़के वहां आए जिन्होंने भगवा रंग के गमछे अपने गले में पहने हुए थे और वह अपने आप को बजरंग दल के लोग बता रहे थे।

इन लोगों ने ढाबे के कर्मचारियों के साथ मारपीट, गाली गलौज की, डराया, धमकाया और वीडियो बनाई। उन्होंने इस मामले की शिकायत लिखित रूप में पिंजौर पुलिस थाने में भी दी थी।

रिपोर्ट- अक्षय धीमान

पंचकूला, हरियाणा