जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाकर्मियों ने टॉप आतंकी कमांडर को किया ढेर

Published
Image Source : PTI

नई दिल्ली/डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के लैरो-परिगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इस एनकाउंटर में एक आतंकवादी की मौत हो गई है। प्रमुख समाचार एजेंसी पीटीआई ने इस जानकारी की पुष्टि की है।

इस ऑपरेशन में जम्मू कश्मीर पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान शामिल हैं।कश्मीर जोन पुलिस ने रविवार रात को इस एनकाउंटर की शुरुआत की जानकारी दी थी।

‘एक्स’ (पहले ट्विटर) नामक सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर कश्मीर जोन पुलिस के आधिकारिक पेज ने लिखा कि पुलवामा के लैरो-परिगाम इलाके में मुठभेड़ हो रही है। सुरक्षा बलों और पुलिस के द्वारा कार्रवाई की जारी है।

इसके पूर्व, खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकवादियों के मौजूद होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सर्च अभियान शुरू किया गया था।

इसके दौरान रविवार रात को मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच आपसी फायरिंग चल रही है। हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि कितने आतंकवादी मौजूद हैं और कितने सुरक्षा बलों के जवान शामिल हैं।

पिछले दो हफ्तों से दक्षिणी कश्मीर में आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की ये दूसरी मुठभेड़ है। 5 अगस्त को राजौरी जिले में हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया गया था।

इसके लिए सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने साथ मिलकर कार्रवाई की थी। इससे एक दिन पहले कुलगाम में एक मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।

पुलवामा जम्मू-कश्मीर के सबसे अस्थिर जिलों में से एक है। फरवरी 2019 में, इस जिले में एक आत्मघाती हमलावर ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हमला किया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद, भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक कर कार्रवाई कि थी.

लेखक: करन शर्मा