एशिया कप 2023 से चहल और सैमसन का कटा पत्ता, ये रही वजह!

Published
फोटो सो. @yuzi_chahal (Twitter)

नई दिल्ली: इन दिनों भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में आयरलैंड में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। दूसरा मैच जीतकर टीम इंडिया ने पहले ही सीरीज पर कब्जा कर लिया है। वहीं, इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है।

एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है, जिसके लिए लगभग सभी देशों ने अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर दिया था। लेकिन फैंस को भारतीय टीम के ऐलान का बेसब्री से इंतजार था, जो अब पूरा हो गया है।

टीम का ऐलान होने के बाद युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन के फैंस को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों को एशिया कप के लिए टीम में नहीं चुना गया है।

चहल-सैमसन को नहीं मिली जगह

21 अगस्त को बीसीसीआई ने 17 सदस्य भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। जिसमें स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और विकेटकीपर व बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिल पाई है। बीसीसीआई इस बार एशिया कप में अपनी मजबूत टीम को उतारना चाहती है, जो खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं और लगातार टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं, उनको टीम में शामिल किया गया है।

दरअसल, संजू सैमसन को वेस्टइंडीज दौरे पर टीम में शामिल किया गया था। लेकिन वहां भी उन्होंने अपने खराब प्रदर्शन से टीम को निराश किया, जिसके चलते अब उनको एशिया कप से ड्रॉप कर दिया है। हालांकि, संजू को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। वहीं युजवेंद्र चहल गेंदबाजी तो शानदार करते हैं, इसमें कोई दोराय नहीं है। उनको अच्छा खासा अनुभव भी है, लेकिन चहल निचले क्रम में बल्लेबाजी नहीं कर पाते हैं, जिसके चलते चयनकर्ताओं ने कुलदीप यादव पर ज्यादा भरोसा जताया है। क्योंकि कुलदीप ठीक-ठाक बल्लेबाजी कर लेते हैं।

एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार…

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा।

लेखक- विशाल राणा