कांग्रेस नेता बागेश्वर धाम की शरण में, कमलनाथ ने धीरेंद्र शास्त्री से की मुलाक़ात

Published

मध्य प्रदेश/छतरपुर- पिछले कुछ दिनों से विवादों में घिरे धीरेंद्र शास्त्री लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। पहले भाजपा के नेताओं का समर्थन बाबा के पास था तो अब कांग्रेस के नेता भी बाबा का आशिर्वाद लेने बागेश्वर धाम पहुंच गए। दरअसल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव करीब है और बागेश्वर धाम के भक्तों की संख्या लाखों में है, ऐसे में धीरेंद्र शास्त्री वोट का समीकरण बदल सकते हैं इसलिए नेता उनकी शरण में जा रहे हैं। फिलहाल मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ सोमवार को छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम में हाजिरी लगाने पहुंचे। यहां उन्होंने बागेश्वर मंदिर में दर्शन भी किया।

कमलनाथ ने खुद को बताया हनुमान भक्त

दर्शन के बाद कमलनाथ ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री से भी अकेले में मुलाकात की। इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि मैं हनुमान जी के दर्शन करने आया था। मैं हनुमान जी से प्रार्थना किया कि मध्य प्रदेश का भविष्य सुरक्षित हो और यहां के लोगों का कल्याण हो।” कमलनाथ ने कहा कि मैं हनुमान जी का भक्त हूँ, मैंने छिंदवाड़ा में सबसे बड़ा हनुमान जी का मंदिर बनवाया है जिसमें 101 फुट ऊंची प्रतिमा लगी है।

देश संविधान से चलता है

बागेश्वर धाम में पहुंचे कमलनाथ से पुछा गया कि धीरेंद्र शास्त्री हिंदू राष्ट्र की मांग करते हैं। आपका क्या कहना है? इस पर कमलनाथ ने जवाब दिया कि देश संविधान से चलता है, और बाबा साहब ने जो संविधान बनाया देश उसी के हिसाब से चलेगा। संविधान सबके लिए एक बराबर है।

शिव रात्रि पर बागेश्वर धाम में लगेगा मेला

बागेश्वर धाम में 13 से 19 फरवरी तक एक बड़े धार्मिक आयोजन की शुरूआत हुई है। इस आयोजन में देश के मशहूर और प्रसिद्ध कथावाचक भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में देशभर से संत समाज एक जुट हो रहें हैं।

सीएम शिवराज सिंह भी आ सकते हैं छतरपुर

देशभर से 21 कथावाचकों और भजन गायकों को एक जगह इकट्ठा किया जाएगा। इसके अलावा, शिवरात्री पर यहां बड़ा मेला भी लगाया जाएगा। इसमें सत्ताधारी पार्टी के कई नेताओं के शामिल होने की भी उम्मीद है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस धार्मिक अनुष्ठान में भाग ले सकते हैं।