रेवाड़ी में रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया हेड कांस्टेबल, मांगे 2 लाख

Published

रेवाड़ी/हरियाणा: हरियाणा के रेवाड़ी में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) गुरुग्राम की टीम ने कुंड बस स्टैंड से हेड कांस्टेबल को 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी हेड कांस्टेबल कुंड पुलिस चौकी में तैनात था और उसने मारपीट के मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए शिकायतकर्ता से 2 लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। आरोपी हेड कांस्टेबल को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

क्या है पूरा मामला

रेवाड़ी के गांव बोहतवास भोंदू निवासी नीरज कुमार राधे-राधे एजुकेशन के नाम से NGO चलाते है। 12 अगस्त को 4 लोगों ने उन्हें गांव भालखी में बुलाया था। नीरज अपने दोस्त रिंकू के साथ भालखी आए थे यहां आने के बाद 4 युवकों ने नीरज व उनके दोस्त रिंकू के साथ बुरी तरह मारपीट की थी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। कुंड चौकी पुलिस ने नीरज की शिकायत पर चारों आरोपियों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया था।

नीरज ने अपनी पत्नी पर भी आरोप लगाया था। कुंड चौकी में तैनात हेड कांस्टेबल श्री भगवान मामले में जांच अधिकारी थे।

शिकायतकर्ता नीरज ने बताया कि, इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही थी। जांच अधिकारी हेड कांस्टेबल श्रीभगवान ने मामले में कार्रवाई के लिए 5 लाख रुपए की मांग की, लेकिन उन्होंने इतने रुपए होने से इंकार दिया था। जांच अधिकारी के साथ 2 लाख रुपए रिश्वत की बात तय हो गई थी। श्रीभगवान ने गुरुवार को नीरज को रुपए लेकर बुलाया था।

इस बारे में नीरज ने गुरुग्राम एंटी करप्शन ब्यूरो को आरोपी के खिलाफ शिकायत दी गई। एसीबी के इंस्पेक्टर जयपाल की अगुवाई में टीम गठित की गई और रंगे हुए नोट लेकर नीरज को भेजा गया।

रिपोर्ट: सुरेंद्र गौड़