‘हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं, केवल धोखा है’, स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर फिर मचा बवाल, लोगों का फूटा गुस्सा

Published
Image Source: Twitter/SwamiPMaurya

नई दिल्ली/डेस्क: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर फिर से विवादित बयान दिया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उन्होंने कहा कि ‘ब्राह्मणवाद की जड़े बहुत गहरी हैं और सारी विषमता का कारण भी ब्राह्मणवाद ही है।

हिंदू नाम का कोई धर्म है ही नहीं, हिंदू धर्म केवल धोखा है। उनके मुताबिक, सही मायने में जो ब्राह्मण धर्म है, उसी ब्राह्मण धर्म को हिंदू धर्म कहकर इस देश के दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों को अपने धर्म के मकड़जाल में फंसाने की एक साजिश है।

उनका कहना है कि अगर हिंदू धर्म होता तो आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों का सम्मान होता, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

इस बयान के परिणामस्वरूप ट्विटर पर भयंकर बवाल मचा है। लोग इस बयान पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयानों के कारण वे पहले भी चर्चा में रहे हैं और इस बार भी उनके बयान से राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं में गहमागहमी मची है।

स्वामी प्रसाद मौर्य का यह बयान एक बार फिर से विवादों की आग में डाल दिया है और इसके परिणामस्वरूप उनके खिलाफ आलोचनाएं भी बढ़ रही हैं। इसके साथ ही, यह बयान समाज में धर्मिक और राजनीतिक विवाद को भी उत्पन्न कर सकता है।

इस घटना से सामाजिक मीडिया में भारतीय समाज की धार्मिक भावनाओं और समाज में विषमता की चर्चा फिर से शुरू हो सकती है, जिससे राजनीतिक और सामाजिक परिप्रेक्ष्य उभर सकता है।

लेखक: करन शर्मा