कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से निकाली गई ब्रिज मंडल शोभा यात्रा

Published

नूंह/हरियाणा: नूंह के नलहड़ महादेव शिव मंदिर में ब्रिज मंडल शोभा यात्रा पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंची. नूंह शिव मंदिर पर जल अभिषेक करने के लिए तीन ट्रेवल गाड़ियों में 51 लोगों को साथ लेकर जिले की पुलिस मंदिर पहुंची जहां यात्रा में आए लोगों ने महादेव का जल अभिषेक किया.

शांतिपूर्ण तरीके से निकाली गई यात्रा

यात्रा में सबसे पहले महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव पहुंचे जिसके बाद तीन ट्रैवल गाड़ियों में पुलिस की सुरक्षा के साथ विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल और सर्वजातीय हिंदू संगठन के लोग शिव मंदिर पहुंचे. विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष आलोक कुमार भी शिव मंदिर पहुंचे. उन्होंने मीडिया से बात की तो कहा कि अभी सभी लोग जल अभिषेक यात्रा के लिए आए हैं और यात्रा शांतिपूर्ण तरीके से निकाली गई है.

मौके पर प्रशासन मौजूद

उन्होंने आगे कहा कि यात्रा यहां से शुरू होकर फिरोजपुर झिरका जाएगी और यात्रा का समापन  पुनहाना के श्रृंगार गांव के राधा कृष्ण मंदिर में होगा. वहीं, आईजी ममता सिंह ने कहा कि आज सुबह 4:30 से ही महादेव मंदिर पर श्रद्धालु पहुंचे. उन्होंने आगे कहा कि जल अभिषेक के लिए बाहर के किसी भी व्यक्ति को यात्रा में आने की इजाजत नहीं दी गई थी.

ममता सिंह ने आगे कहा कि जिले के लोगों ने अपने-अपने क्षेत्र के मंदिरों में जलाभिषेक करने की इजाजत ली थी. कुछ बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद के लोग भी आए हैं और यात्रा शांतिपूर्ण तरीके से निकाली गई है. 

लेखक- आदित्य झां