Asia Cup 2023: पहले दो मैचों से बाहर हुए केएल राहुल, टीम को लगा बड़ा झटका

Published
Image Source: Instagram/rahulkl

नई दिल्ली/डेस्क: 30 अगस्त से एशिया कप 2023 का आगाज होने जा रहा है। पहला मैच मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, टूर्नामेंट के कुछ मैच पाकिस्तान में और कुछ श्रीलंका में खेले जाएंगे।

सभी 6 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। भारत, पाकिस्तान और नेपाल को ग्रुप ए में रखा है तो वहीं, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान को ग्रुप बी में रखा गया है। टीम इंडिया 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत करेगी। टीम इंडिया को एशिया कप में केएल राहुल के रूप में एक बड़ा झटका लगा है।

पहले दो मैच से राहुल बाहर

चोट लगने के बाद केएल राहुल लंबे समय के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं, लेकिन अभी पूरी तरह से फिट न होने की वजह से उनको एशिया कप के पहले मैचों से बाहर रखा जाएगा।

इसको लेकर टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि, “केएल राहुल ने टीम के साथ एक सप्ताह काफी अच्छे से बिताया है वो बहुत जल्दी से रिकवर कर रहे हैं लेकिन पहले दो मैचों के लिए वो उपलब्ध नहीं होंगे।”

टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका

पहले दो मैचों से केएल राहुल का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। अपना पहला मैच भारत को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है, अब राहुल की जगह प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन को मौका दिया जाएगा।

वहीं, अगर राहुल पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो जाते है तो फिर उनकी जगह संजू सैमसन को टीम के अंदर लाया जा सकता है, जो फिलहाल रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ है।

लेखक- विशाल राणा