Asia Cup 2023: एशिया कप का आगाज आज, नेपाल के सामने पाक की चुनौती

Published
Image Source: Social Media

नई दिल्ली/डेस्क: एशिया कप 2023 का आज आगाज होने जा रहा है। पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच भारतीय समयानुसार 3 बजे मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

वैसे तो मैच से पहले पाकिस्तान का पलड़ा भारी बताया जा रहा है, लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। ऐसे में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान नेपाल को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना चाहेगी।

नेपाल की टीम पहली बार एशिया कप में हिस्सा ले रही है, तो वहीं पाक टीम वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर है। ऐसे में नेपाल के लिए पाक से पार पाना काफी मुश्किल होने वाला है।

ये गेंदबाज कर सकता है कमाल

भले ही नेपाल की टीम पाक से कमजोर हो और पहली बार एशिया कप में हिस्सा ले रही हो, लेकिन नेपाल की टीम में एक ऐसा गेंदबाज है जो अपनी फिरकी से पाक बल्लेबाजों को काफी परेशान कर सकता है।

जी हां हम बात कर रहे है आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले नेपाल के संदीप लाछिमाने की। संदीप लाछिमाने काफी शानदार स्पिन गेंदबाज है और वनडे में उनका रिकॉर्ड भी काफी शानदार है।

वहीं, दूसरी तरफ पाक बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजों के सामने थोड़ी परेशानी होती है। ऐसे में संदीप पाक के सामने मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

फॉर्म में है पाक टीम

पाक टीम इन दिनों काफी अच्छी फॉर्म में है। हाल ही में पाक ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी, जिसमें पाक ने 3-0 से जीत हासिल की।

पाक टीम के कप्तान बाबर आजम भी काफी शानदार फॉर्म में है। नेपाल की टीम को अगर मैच में बने रहना है तो बाबर को जल्द से जल्द आउट करना होगा। नेपाल टीम चाहेगी कि बाबर आजम के सामने ज्यादा से ज्यादा संदीप लाछिमाने को गेंदबाजी करानी होगी।

लेखक- विशाल राणा