सिक्सर किंग है रिंकू सिंह, सुपर ओवर में जड़े लगातार 3 छक्के, टीम को दिलाई जीत

Published
Image Source : UP T20 League/Instagram

नई दिल्ली/डेस्क: भारतीय टीम का उभरता हुआ एक ऐसा युवा बल्लेबाज जिसका नाम सुनकर अब गेंदबाज थर-थर कांपने लगे हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं रिंकू सिंह की।

आईपीएल 2023 में कोलकाता के लिए खेलते हुए रिंकू ने आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई थी। रिंकू की इस पारी को आज तक कोई नहीं भुला पाया है।

अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर रिंकू ने फैंस के दिलों में एक अलग पहचान बना ली है। वहीं, अब एक बार फिर से रिंकू का ‘सिक्सर किंग’ वाला अवतार देखने को मिला है।

सुपर ओवर में जड़े 3 छक्के

इन दिनों यूपी टी20 लीग खेली जा रही है। लीग के तीसरा मुकाबला मेरठ और काशी के बीच खेला गया। इस मैच में दोनों टीमें निर्धारित ओवर में बराबर-बराबर रन ही बना सकी।

जिसके बाद मैच का निर्णय निकालने के लिए सुपर ओवर कराया गया। सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते काशी की टीम ने 16 रन बनाए और मेरठ के सामने जीत के लिए 17 रनों का लक्ष्य रखा।

मेरठ की तरफ से सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने रिंकू सिंह और दिव्यांश जोशी आए। सुपर ओवर की पहली गेंद डॉट होने के बाद रिंकू ने अगली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाकर मैच को खत्म कर दिया। अपनी इस पारी से रिंकू ने एक बार फिर से फैंस को अपनी आईपीएल वाली लगातार 5 छक्कों की पारी को याद करा दिया।

भारत के लिए कर चुके हैं डेब्यू

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद रिंकू सिंह को आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था। इस दौरे पर रिंकू ने टीम इंडिया के लिए अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया।

इस दौरे पर भी रिंकू सिंह ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। रिंकू का बल्ला लगातार आग उगल रहा है और अब दुनियाभर के गेंदबाज उनसे खौफ खाने लगे हैं।

लेखक- विशाल राणा