शाह के दौरे से पहले वसुंधरा की देवदर्शन यात्रा, बीजेपी और कांग्रेस में हलचल तेज

Published
Vasundhara's Devdarshan Yatra before Shah's visit, stir in BJP and Congress intensifies
Vasundhara's Devdarshan Yatra before Shah's visit, stir in BJP and Congress intensifies

बांसवाड़ा। आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर मौजूदा सरकार और बीजेपी के कई दिग्गज नेता अलर्ट मोड पर हैं. राज्य की जनता को रिझाने के लिए पक्ष- विपक्ष के नेता रोज नई घोषणाएं कर रहे हैं. अब जब विधानसभा चुनावों में वक्त बहुत कम बाकी है, तो ऐसे में केंद्र की बीजेपी सरकार का फोकस भी अब राजस्थान पर है. इसी को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 3 सितंबर को प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. 

वसुंधरा राजे ने निकाली देवदर्शन यात्रा

वहीं शाह के दौरे से पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपनी देवदर्शन यात्रा पर निकल गई है. बता दें कि राजे आज सुबह 9 बजे राजसमंद के नाथद्वारा पहुंची, जहां उन्होंने गढ़बोर चारभूजा नाथ मंदिर के दर्शन किए. इसके बाद दोपहर 1 बजे वे बांसवाड़ा के त्रिपुरा सुंदरी मंदिर पहुंची.     

आपको बता दें कि बीजेपी प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के मकसद से 3 सितंबर से परिवर्तन यात्रा निकाल रही है. वागड़ के पवित्र धाम बेणेश्वर धाम से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसकी शुरुआत करेंगे. लेकिन झ्सी बीच पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपनी देवदर्शन यात्रा शुरू कर चौंका दिया है. राजे की यात्रा शुरुआत राजसमंद के चारभुजा से हुई, जो कि दोपहर में बांसवाड़ा के त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा अर्चना कर समाप्त होगी. 

इसके राजे कोटा के लिए रवाना होगी. वे शुक्रवार सुबह जयपुर से हेलिकॉप्टर से रवाना होकर सीधे राजसमंद जिले में स्थित चारभुजा मंदिर पहुंची. जहां दर्शन के बाद राजे हेलिकॉप्टर से नाथद्वारा पहुंची. इसके बाद सीधे बांसवाड़ा में त्रिपुरा सुंदरी मंदिर पहुंची. राजे यहां से कोटा के लिए रवाना होंग.

वहीं राजे के इस पूरे रुट प्लान से बीजेपी ही नहीं, बल्कि कांग्रेस में भी चर्चा का विषय बना हुआ है. क्योंकि जिन-जिन संभाग में राजे का दौरा हैं, उन्हीं रुट पर परिवर्तन यात्रा की शुरुआत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 3 सितंबर को करने जा रहे हैं.

(Also Read- वन नेशन, वन इलेक्शन पर मोदी सरकार ने बनाई समिति, रामनाथ कोविंद होंगे अध्यक्ष)