सीएम गहलोत ने डेयरी के प्रस्तावित संयत्र के शिलान्यास समारोह की तैयारियों का लिया जायजा

Published
CM Gehlot took stock of the preparations for the foundation stone laying ceremony of the proposed dairy plant in gulabpura
ceremony of the proposed dairy plant in gulabpura

भीलवाड़ा, गुलाबपुरा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को गुलाबपुरा में डेयरी के प्रस्तावित संयत्र के शिलान्यास समारोह की तैयारियों का जायजा लिया. बता दें कि संयत्र का शिलान्यास बुधवार को होगा, जिसमें राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहेंगे. इसको लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि इंडिया गठबंधन से केंद्र सरकार घबरा गई हैं.

वहीं उन्होंने कहा कि जैसे ही चुनाव आते हैं ईडी और सीबीआई राज्यों में सक्रिय हो जाती है. उन्होंने कहा कि बेईमानों के खिलाफ कार्रवाई हो तो ठीक है, लेकिन तंग करने के लिए इस तरह की कार्रवाई उचित नहीं हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह बात डेयरी के प्रस्तावित संयत्र के शिलान्यास समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कही. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में ईडी के आने का हम काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे, उनका कहना था कि चुनाव आने के साथ ही ईडी और सीबीआई राज्य में सक्रिय हो जाती है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बेईमानी कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करे तो उचित है, लेकिन बिना वजह परेशान करने के लिए ठीक नहीं हैं.

देश में पहले भी हो चुका है एक चुनाव

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकार द्वारा एक देश एक चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने एक सवाल के बाद में कहा कि एक देश एक चुनाव देश में 1967 तक लागू थे, लेकिन बाद में इन्हें बदल दिया गया. केंद्र सरकार इंडिया गठबंधन से घबरा गई हैं, गहलोत ने कहा कि इस गठबंधन के चलते मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ सहित तीन राज्यों में हार का सामना करना पड़ेगा.

सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान सरकार के जनहीत के जो फैसले है उनकी तारीफ तो हो ही रही है, साथ ही अन्य राज्य भी इन योजनाओं को अपना रहे हैं. उन्होंने कहा कि विधायकों ने जो मांगा वो मैंने दिया हैं. शिक्षा के क्षेत्र में हम काफी आगे बढ़े हैं. इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा,राजस्व मंत्री रामलाल जाट पालिका अध्यक्ष सुमित काल्या मनीष मेवाड़ा गुड्डू कुरैशी कैलाश शर्मा व अन्य नेता भी मौजूद रहे.