टीम इंडिया को बड़ा झटा, एशिया कप को बीच में छोड़ घर लौटे जसप्रीत बुमराह, जानिए वजह…

Published

नई दिल्ली: एशिया कप 2023 में टीम इंडिया ने फिलहाल एक ही मैंच खेला है और बीच टूर्नामेंट में ही टीम को एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने घर भारत लौट आएं हैं। चोट के बाद वापस टीम में लौटे बुमराह व्यक्तिगत कारणों से घर लौटे हैं। उनके घर लौटने की फिलहाल ये ही वजह सामने आई है। टीम इंडिया इस सीरीज का दूसरा मैच 4 सितंबर यानी सोमवार को नेपाल के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में बुमराह नहीं खेल पाएंगे।

हालांकि टीम के लिए अच्छी खबर ये है कि बुमराह जल्द ही टीम के साथ होंगे और सुपर-4 के लिए टीम के साथ खेलेंगे। जैसा कि सभी को पता है कि बुमराह काफी लंबे समय से चोट के कारण टीम के साथ नहीं थे।

हाल ही में पीठ की तकलीफ से उभरे हैं बुमराह

बता दें कि भारतीय टीम के स्टर तेज गेंदबाज जसप्रीत सिंह बुमराह पीठ के दर्द के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। उनकी पीठ में बार-बार तकलीफ होने के कारण बुमराह को इसी साल मार्च में न्यूजीलैंड सर्जरी के लिए भेजा गया था। सर्जरी के सफल होने के बाद से ही वह फिटनेस हासिल करने के लिए वे नेशलन क्रिकेट एकेडमी में रिहैब पर थे। यहीं से ही बुमराह को आयरलैंड दौरे के लिए टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। इसके बाद ही बुमराह को एशिया कप में शामिल किया गया।

बारिश के कारण बेनतीजा रहा भारत,पाकिस्तान का मैच

2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच श्रीलंका के पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, लेकिन बारिश के कारण मैच बेनतीजा रहा। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी तो की लेकिन बारिश के कारण गेंदबाजी नहीं कर पाई। इस लिए दोनों टीम को एक-एक प्वाइंट दे दिया गया।

इनके कंधे पर होगी टीम की जिम्मेदारी

ये बात सच है कि बुमराह 4 सिंतबर को नेपाल और भारत के बीच होने वाले मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन भारतीय टीम के दो तेज गेंदबाज उनकी इस कमी को पूरा करेंगे। बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को मैदान में उतारा जा सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ शमी को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया था।

4 सितंबर को नेपाल के साथ होने वाले मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी की कमान मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी के कंधे पर होगी। वहीं, चौथे गेंदबाज की भूमिका में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पाड्या नजर आएंगे।