शिवलिंग पर हाथ धोते हुए भाजपा राज्य मंत्री का वीडियो वायरल, जानिए मामला

Published

बाराबंकी/उत्तर प्रदेश: बाराबंकी जिले में राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा का प्रसिद्ध लोधेश्वर महादेव मंदिर में शिवलिंग पर हाथ धोते एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा के साथ प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद भी मंदिर में मौजूद हैं.

वीडियो वायरल होने के बाद लोग राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा के प्रति कड़ी नाराजगी जाता रहे हैं, लोगों का कहना है कि जब भी सीएम योगी आदित्यनाथ यहां आते हैं, तो वह इस प्रसिद्ध लोधेश्वर महादेव मंदिर पहुंचकर पूरे विधि विधान से शिवलिंग की पूजा अर्चना करते हैं. वहीं दूसरी ओर बीजेपी से ही राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा उसी शिवलिंग पर हाथ धो रहे हैं, वीडियो वायरल होने के बाद लोग ट्वीट करते हुए राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा पर निशाना साध रहे हैं, लोगों का कहना है कि राज्य मंत्री शिवलिंग पर हाथ धोते हुए घटिया कृत कर रहे हैं, यही है इनकी संस्कृति और संस्कार, वहीं वीडियो वायरल होने के बाद मंदिर के मुख्य पुजारी आदित्य महाराज ने बताया कि इसमें कुछ गलत नहीं है.

बता दें कि राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा का शिवलिंग पर हाथ धोते हुए वायरल हो रहा यह वीडियो सात दिन पुराना है, सात दिन पहले रविवार को प्रदेश के लोक निर्माण व बाराबंकी जिले के प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद रामनगर क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाके का हाल लेने पहुंचे थे, उनके साथ राज्यमंत्री सतीश शर्मा भी थे, उस समय मंत्री जितेंद्र प्रसाद ने बांध से प्रभावित क्षेत्र का जायजा लिया था और चौपाल लगाकर लोगों से समस्याएं सुनी थी. बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने के बाद मंत्री जितिन प्रसाद वापस लौट रहे थे.

इस दौरान वह रामनगर क्षेत्र के प्रसिद्ध लोधेश्वर महादेव धाम में पूजा अर्चना के लिए मंदिर पहुंचे. प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद के साथ राज्यमंत्री सतीश शर्मा व रामनगर से पूर्व विधायक शरद अवस्थी ने शिवलिंग पर जल अभिषेक करते हुए पूरे विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना की. इस दौरान राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने शिवलिंग पर ही हाथ धो दिया. शिवलिंग पर हाथ धोते हुए यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद मंदिर के मुख्य पुजारी आदित्य महाराज ने बताया कि इसमें कुछ गलत नहीं है, पूजन सामग्री को हाथ साफ करने के लिए हम लोग भी ऐसा करते हैं, क्योंकि अलग कहीं हाथ नहीं धुला जा सकता है, इसलिए हमने खुद मंत्री सतीश शर्मा का हाथ वहीं धुलवाया था. पुजारी का कहना है कि उस दौरान मौजूद सभी लोगों के वहीं हाथ धुले थे.

लेखक: इमरान अंसारी