Asia Cup 2023: सुपर-4 में पहुंची ये टीमें, आज से खेले जाएंगे मुकाबले

Published

नई दिल्ली/डेस्क: एशिया कप 2023 को अब सुपर-4 के लिए 4 टीमें मिल चुकी है। इस बार एशिया कप में 6 टीमों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से 4 टीमों ने सुपर-4 के लिए क्वालीफाई किया है।

सुपर-4 में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम ने जगह बनाई है। जबकि, नेपाल और अफगानिस्तान एशिया कप से बाहर चुके हैं। वहीं, आज से एशिया कप में सुपर-4 के मुकाबले खेले जाएंगे।

सभी 4 टीमों के बीच 6 मैच खेले जाएंगे। सुपर-4 में आज पहला मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। एशिया कप में इन दोनों टीमों का प्रदर्शन अभी तक काफी शानदार रहा है। पाकिस्तान अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है, जबकि बांग्लादेश को श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

भारत-पाक फिर होंगे आमने-सामने

सुपर-4 के मुकाबलों में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 10 सितंबर को ये दोनों टीमें एक बार फिर से आमने-सामने होंगी। पिछली बार भारत-पाक की भिड़ंत 2 सितंबर को हुई थी, तब बारिश के चलते मैच रद्द कर दिया गया था।

जिसके बाद दोनों टीमों को एक-एक दिया गया था, लेकिन इस बार उम्मीद लगाई जा रही है कि, फैंस को ये मैच पूरा देखने को मिलेगा। पिछला मुकाबला पल्लेकेले के मैदान पर खेला गया था। इस मैच में सिर्फ भारतीय टीम ही बल्लेबाजी कर पाई थी, पाकिस्तान की बल्लेबाजी से पहले बारिश इतनी तेज आई के मैच को रद्द करना पड़ा था।

कोलंबो में ही खेला जाएगा भारत-पाक मैच

अभी तक एशिया कप 2023 में जितने भी मैच श्रीलंका में खेले गए है, उनमें बारिश का साया देखने को मिला है। भारत ने अपने दोनों मैच कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में खेले है और दोनों ही मैच में बारिश ने खलल डाला है।

जिसके बाद खबरे सामने आ रही थी कि, मौसम को देखते हुए सुपर-4 के मुकाबले हंबनटोटा में शिफ्ट किए जा सकते हैं लेकिन अब जानकारी मिल रही है कि, सुपर-4 के मुकाबले कोलंबो में ही खेले जाएंगे।

लेखक- विशाल राणा