फिल्म ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग जानकार रह जाएंगे हैरान

Published

नई दिल्ली/डेस्क: सुपरस्टार शाहरुख खान अपनी अपकमिंग एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘जवान’ के साथ बॉक्स ऑफिस पर नया इतिहास रचने जा रहे हैं. फिल्म ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग जानकार आप हैरान रह जाएंगे.

7 सितम्बर यानी कल फिल्म ‘जवान’ रिलीज़ होने जा रही है, और फेंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार भी कर रहे है, एटली कुमार के डायरेक्शन में बनी फिल्म जवान को भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में जमकर प्यार मिल रहा है. किंग खान के फैंस ‘जवान’ की धड़ा-धड़ ऑनलाइन टिकट बुक करा रहे हैं. जवान जिस रफ्तार से आगे बढ़ रही है उसे देखकर लग रहा है कि ये फिल्म कमाई के सारे रिकॉर्ड ब्रेक कर सकती है.

रिलीज से पहले ही शाहरुख खान की जवान ने लगभग 40 करोड़ की कमाई कर ली है. अभी तक फिल्म की 7.5 लाख टिकटें बिक चुकी हैं, फिल्म पठान’ की ओपनिंग डे का आंकड़ा 55 करोड़ रुपये था, तो अब अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म जवान शुरुआती दिन 65 से 70 करोड़ रुपये कमा सकती है. भारत में PVR, INOX और सिनेपोलिस में ‘जवान’ के 340K से ज्यादा टिकट बिक चुके हैं. जिसमें सिर्फ PVR और INOX ने 280K टिकट बेचे हैं, जबकि सिनेपोलिस ने 60K टिकट बेचे. इस आकड़े को देखते हुए जवान ने आमिर खान की ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की पहले दिन की बुकिंग 346K को पीछे छोड़ दिया है. शाहरुख खान की ‘जवान’ बॉलीवुड में बंपर शुरुआत करने वाली और अब तक की सबसे ज्यादा प्री-बुकिंग करने वाली फिल्म बनने जा रही है.

प्री-बुकिंग के बीच सिर्फ अमेरिका में ही ‘जवान’ के अभी तक 13 करोड़ के ज्यादा के टिकट बिक चुके हैं. जवान को अमेरिका और यूके में काफी प्यार मिल रहा है. माना जा रहा है कि दुनिया भर में जवान करीब 60 करोड़ से ज्यादा की एडवांस बुकिंग कर सकती है. वहीं जवान के कलेक्शन को लेकर भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं माना जा रहा है कि ‘जवान’ पहले ही दिन पठान के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 125 करोड़ से ज्यादा कमाई कर सकती है.

अगर बात ग़दर 2 की करें, तो ग़दर 2 का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 650 crore है और पठान का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1050 Crores है, तो अब देखना होगा क्या किंग खान अपनी खुद की फिल्म पठान का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे या नहीं.

लेखक: इमरान अंसारी