नम आंखों से गांव वालों ने शहीद फरमान खान को दी विदाई

Published
Villagers bid farewell to martyr Farman Khan with tearful eyes
Villagers bid farewell to martyr Farman Khan with tearful eyes

डीडवाना। अरुणाचल प्रदेश में सेना की गश्त के दौरान शहीद हुए डीडवाना जिले के जवान फरमान खान को आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. इस दौरान शहीद को अनेक बड़े नेताओं, अधिकारियों और सीआरपीएफ के अधिकारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की.

आपको बता दें कि आज सुबह सेना के विशेष वाहन से शहीद के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव सरदारपुरा कलां लाया गया. घर में शहीद के पहुंचने पर शहीद के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. गांव में शहीद की अन्तिम यात्रा निकाली गई, जिसमें सैकड़ों लोगों ने शिरकत की. शवयात्रा में चल रहे लोग तिरंगे में लिपटी शहीद की पार्थिव देह पर पुष्प वर्षा कर रहे थे और शहीद के जयकारे लगा रहे थे.

शहीद की अंतिम यात्रा में विधायक चेतन डूडी, भाजपा नेता जितेंद्र सिंह जोधा सहित सेना, पुलिस व प्रशासन के आला भी सरदारपुरा कलां पहुंचे. इसके बाद शहीद की पार्थिव पर पुष्प चक्र अर्पित किए. सेना के जवानों ने राजकीय सम्मान के साथ शहीद को सलामी और गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

आपको बता दें कि फरमान खान भारतीय सेना की 16 ग्रेनेडियस के जवान थे. फरमान अपने साथी जवानों के साथ अरुणाचल प्रदेश के लेखापानी में गश्त कर रहे थे. इस दौरान अरुणाचल प्रदेश में हुए एक हादसे में फरमान शहीद हो गए।

(Also Read- पार्क में दादा के साथ खेल रहे बच्चे को उठाकर ले गया बदमाश, पुलिस ने किया बरामद)