बॉक्स ऑफिस पर चला ‘जवान’ का जादू, शाहरुख खान ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

Published
Image Source: Red Chillies Entertainment

नई दिल्ली/डेस्क: बॉलीवुड के ‘किंग खान’ शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ ने बड़े पर्दे पर दस्तक दे दी है। यह फिल्म जन्माष्टमी के मौके पर कल यानी 7 सितंबर को रिलीज हुई।

पहले ही दिन जवान को फैंस का ढेर सारा प्यार मिला। पहले दिन की कमाई के मामले में ‘जवान’ ने बॉलीवुड फिल्मों के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए है। शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ ने एक नया इतिहास बना दिया है।

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबालन ने ट्वीट करके फिल्म की पहले दिन की कमाई की जानकारी साझा की है। उन्होंने लिखा, “फिल्म का देश में पहले दिन का अर्ली एस्टीमेट 70 करोड़ रुपये से ऊपर और दुनिया भर में 120 करोड़ की कमाई का है।”

‘पठान’ और ‘गदर-2’ को छोड़ा पीछे

इस साल शाहरुख खान की ये दूसरी बड़ी फिल्म है। इससे पहले शाहरुख खान ने फिल्म ‘पठान’ से बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाया था। पठान ने पहले दिन 57 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

वहीं, हाल ही में सनी देओल की फिल्म ‘गदर-2’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन शानदार कमाई की थी, लेकिन ‘जवान’ ने ‘गदर-2’ को भी पहले दिन की कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

गदर-2 ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ के आस-पास कमाई की थी। कुल मिलाकर अभी तक बॉलीवुड की 10 बड़ी फिल्में ऐसी थी, जिन्होंने पहले दिन बंपर कमाई करके रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन ‘जवान’ इन सभी फिल्मों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

शाहरुख खान ने बनाया रिकॉर्ड

शाहरुख खान ने ये साबित कर दिया कि, आखिर उनको बॉलीवुड का किंग खान क्यों कहा जाता है। ‘जवान’ ने शाहरुख खान के स्टारडम को और ज्यादा बढ़ा दिया है। अब शाहरुख खान के नाम एक बेहद ही खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जो बॉलीवुड का कोई भी अभिनेता नहीं कर पाया है।

‘जवान’ की ओपनिंग के साथ ही शाहरुख खान पहले दिन 100 करोड़ रुपये की कमाई करने वाले वाले बॉलीवुड के इकलौते एक्टर बन गए है।

लेखक- विशाल राणा