Mumbai to Guwahati इंडिगो फ्लाइट में महिला यात्री से छेड़छाड़, 3 महीने में 5वीं घटना

Published

मुबई: गुवाहाटी इंडिगो फ्लाइट में सवार एक व्यक्ति को उसकी सह-यात्री से कथित यौन उत्पीड़न की शिकायत मिलने के बाद उसे गुवाहाटी पुलिस को सौंप दिया गया है। रविवार को एयरलाइन ने यह जानकारी दी।

मिली जानकारी के अनुसार, एक महिला ने आरोप लगाया था कि देर रात की फ्लाइट में जब केबिन की लाइटें धीमी थीं, तो उस आदमी ने कई बार गलत तरीके से टच किया।

3 महीनों में ऐसी 5वीं घटना

घटना के बाद, एयरलाइन ने कहा कि उस व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज की गई और उसे गुवाहाटी में पुलिस को सौंप दिया गया। इंडिगो की उड़ान 6ई-5319 रात करीब 9 बजे मुंबई से रवाना हुई और आधी रात के करीब 15 मिनट बाद गंतव्य पर पहुंची। पिछले तीन महीनों में यौन उत्पीड़न का यह 5वां मामला है, जब फ्लाइट में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ हुई है।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए महिला ने कहा कि वह फ्लाइट में गलियारे वाली सीट पर बैठी थी और केबिन की रोशनी कम होने के बाद सो गई थी। झपकी आने से पहले उसने आर्मरेस्ट को नीचे कर लिया था, लेकिन जब वह उठी तो देखा कि आर्मरेस्ट ऊपर था और उसका पुरुष सह-यात्री उसके करीब झुका हुआ था।

महिला ने सह-यात्रि को रंगे हाथ पकड़ा

उन्होंने कहा, “मुझे यह अजीब लगा क्योंकि मुझे स्पष्ट रूप से हाथ नीचे रखना याद था। आधी नींद में, मैंने इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा, आर्मरेस्ट को फिर से नीचे रखा और सो गई। कुछ देर बाद जागने पर मैंने पाया कि पुरुष यात्री का हाथ उसके ऊपर है, लेकिन चूंकि उसकी आंखें बंद थीं, इसलिए उसने कहा कि वह किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहती थी। इस प्रकार, वह उसकी आंखे आधी बंद करके और सोने का नाटक करते हुए इंतजार करती रही।

महिला के चिल्लाते ही माफी मांगने लगा पुरुष

कुछ ही मिनटों में सह-यात्री द्वारा उसे छेड़ने और गलत तरीके से छूने पर महिला ने कहा कि वह चीखना चाहती थी, लेकिन चिल्ला नहीं पाई क्योंकि वह ‘जम’ गई थी। घटना के बारे में बताते हुए उसने कहा कि उसने हिम्मत जुटाई और जब उस आदमी ने उसे दोबारा छूने की कोशिश की तो उसने उसका हाथ खींच लिया और चिल्लाने लगी। फिर उसने सीट की लाइटें चालू कीं और केबिन क्रू को बुलाया। महिला ने आगे कहा, ‘वह अपने किए पर माफी मांगने लगा, जबकि मैं चिल्ला रही थी, रो रही थी और घटना के बारे में बता रही थी।’