Asia Cup 2023: Ind vs Pak: भारत के खिलाफ मिली हार के बाद, अपनी ही टीम से खफा हुए बाबर आजम

Published
Image Source: BCCI

नई दिल्ली/डेस्क: एशिया कप के चौथे मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से हराया और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम निराश हो गए। उन्होंने अपनी टीम के बॉलिंग और बैटिंग के प्रदर्शन को कमजोर बताया और विशेषत: भारत की प्लानिंग की सराहना की।

इस हार के बाद, पाकिस्तान की फाइनल पहुंचने की संभावना कम हो गई है, जबकि भारत के लिए रास्ता आसान हो गया है। बाबर आजम ने कहा, “मौसम हमारे हाथ में नहीं होता, हमारी टीम ने पूरी कोशिश की, लेकिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही हमारे लिए खराब रहे।” उन्होंने इस हार को स्वीकार किया और भारतीय टीम के प्लान की तारीफ की।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 356 रनों का लक्ष्य दिया, जिसमें विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार शतक लगाए। शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। वही, पाकिस्तान की टीम सिर्फ 128 रन पर ही ऑलआउट हो गई। कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए। इससे भारत ने वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी जीत हासिल की।

पाकिस्तान के लिए नेट रन रेट काफी खराब हो गया है, और उनके फाइनल पहुंचने की संभावना कम हो गई है। अब श्रीलंका के अलावा बांग्लादेश के साथ भारत को सुपर-4 के बचे मुकाबलों में सामना करना होगा। भारत के लिए फाइनल पहुंचने का रास्ता काफी आसान हो गया है।

लेखक: करन शर्मा