आरटीओ ने पकड़ा वाहन, किसान यूनियन ने किया धरना प्रदर्शन

Published

हरदोई/उत्तर प्रदेश: हरदोई की शहर कोतवाली इलाके में एक वैन को आरटीओ के द्वारा पकड़े जाने पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता आक्रोशित हैं. आरटीओ दफ्तर में बैठकर भाकियू कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और उनका कहना है कि आरटीओ ने फर्जी तरीके से कार्यकर्ताओं से भरी उनकी वैन को पकड़ा है, जबकि एआरटीओ प्रशासन का कहना है कि वैन में सवारियां भरकर ढोई जा रही थी, जो चेकिंग के दौरान पकड़ी गई है, इससे भारतीय किसान यूनियन के किसी भी नेता कार्यकर्ता का कोई मामला ही नहीं है.

हरदोई के एआरटीओ कार्यालय में किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया है, जिसमें उन्होंने एआरटीओ प्रवर्तन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है, आरोप है कि किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं से भरी ओमनी वैन को एआरटीओ ने पकड़ लिया है और भाकियू नेताओं ने वैन छोड़ने की मांग कर करते हुए डग्गामार बसों को पकड़ने की मांग की है.

बताया गया कि बिलग्राम क्षेत्र में किसान यूनियन की एक बैठक चल रही थी, जिसमें शामिल होने के लिए किसान यूनियन के कार्यकर्ता ओमनी वैन में सवार होकर जा रहे थे, जिसको एआरटीओ प्रवर्तन दयाशंकर ने चेकिंग के दौरान पिहानी चुंगी पर रोक लिया, जिसके बाद उन्होंने सवारियों को उतारकर वैन को पुलिस लाइन भेज दिया. जिससे नाराज किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने एआरटीओ कार्यालय में प्रदर्शन शुरू कर दिया और वैन छोड़ने की मांग की, साथ ही उन्होंने जनपद में चल रही अवैध डग्गामार बसों को पकड़ने की मांग की है.

भाकियू सम्राट के अध्यक्ष रामप्रकाश मौर्य ने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी तब प्रदर्शन करते रहेंगे.

लेखक: इमरान अंसारी