प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदी दिवस पर लोगों को दी शुभकामनाएं

Published

नई दिल्ली/डेस्क: हिंदी दिवस 2023: पीएम मोदी ने कहा कि वह कामना करते हैं कि हिंदी भाषा राष्ट्रीय एकता और सद्भाव के धागे को मजबूत करती रहेगी.

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को ‘हिंदी दिवस’ की शुभकामनाएं दीं, जो हर साल इस दिन मनाया जाता है और इसका उद्देश्य भाषा को बढ़ावा देना है। हिंदी दिवस पर पीएम मोदी ने कहा, हिंदी भाषा राष्ट्रीय एकता के सूत्र को मजबूत करती रहेगी, हिंदी को देश की आधिकारिक भाषाओं में से एक के रूप में अपनाने के निर्णय के उपलक्ष्य में प्रतिवर्ष 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जाता है।

हिंदी दिवस पर अमित शाह ने कहा

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि हिंदी का अन्य भारतीय भाषाओं के साथ कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है और यह बात को मजबूत बनाने का मार्ग प्रदर्शित करना है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें, कि सोशल मीडिया साइट एक्स पर अमित शाह ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन के कठिन दिनों में हिंदी भाषा ने देश को एकजुट करने में अभूतपूर्व भूमिका निभाई।

“हर एक स्वदेशी भाषा और बोली हमारी सांस्कृतिक रूप से विरासत का खजाना हैं। हर भाषा को सशक्त बनाकर ही हम एक सशक्त राष्ट्र का निर्मल रूप से कर सकता हैं। मेरा मानना ​​है कि हिंदी क्षेत्रीय भाषाओं को सशक्त बनाने और बढ़ावा देने का माध्यम बनेगी। हिंदी क्षेत्रीय भाषाओं को मजबूत बनाने का मार्ग प्रशस्त करेगी, ”अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में ये सब बात कहीं है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा

मेरे परिवार के सभी सदसयों को मेरी तरफ से हार्दिक शुभकामनाएं. मैं यह कहना चाहता हुँ कि हिंदी भाषा राष्ट्रीय एकता और सद्भाव के धागे को मजबूत करती रहेगी।

लेखक: अंशिका रावत