श्रीलंका ने जीता टॉस भारत करेगा गेंदबाजी, जानिए पिच के क्या हैं हालात?…

Published

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का फाइनल आज कोलंबों के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। फिल हाल कोलंबो में मौसम साफ दिखाई दे रहा है, लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि शाम को कोलंबो में बारिश के 90% तक चांस हैं। ऐसे में दोनों टीमें चाहती थी कि वे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करें। कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच टॉस हुआ, जिसमें श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टॉस के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे। क्योंकि शाम को बारिश की संभावना बहुत अधिक है।

बता दें कि मैच के लिए रिजर्व-डे भी रखा गया है। अगर आज बारिश के कारण मैच बीच में रुकता है, रिजर्व-डे के दिन इसे पूरा किया जाएगा। जैसे पहले राउंड में भारत और पाकिस्तान के मैच का निर्णय हुआ था।

बता दें कि पिछले मैच में रेस्ट के चलते भारतीय टीम के टॉप बल्लेबाज विराट कोहली और आलराउंडर हार्दिक पांड्या नहीं खेल पाए थे। वहीं, आज के मैच में दोनों को टीम में वापस बुलाया गया है। वहीं, आज के मैच में अक्षर पटेल की जगह वॉशिंगटन सुंदर को टीम में जगह दी गई है।