आनंद महिंद्रा ने कनाडा को दिया झटका, दोनों देशों के बीच तानाव को देखते हुए लिया ये अहम फैसला

Published

नई दिल्ली: भारत और कनाडा के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है। जिसे देखते हुए कनाडा के नागरिकों के लिए वीजा देना फिलहाल बंद कर दिया गया है। भारत सरकार के साथ-साथ दोनों देशों के तनाव को देखते हुए महिंद्रा ग्रुप ने भी कनाडा को बड़ा झटका दिया है।

भारतीय ऑटो प्रमुख की एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, महिंद्रा एंड महिंद्रा की कनाडा स्थित सहयोगी फर्म, रेसन एयरोस्पेस कॉर्पोरेशन ने अपना परिचालन बंद कर दिया है। यानी आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) की महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने कनाडा में अपने ऑपरेशन बंद कर दिया है। आनंद महिंद्रा ने रेसन एयरोस्पेस कॉरपोरेशन, कनाडा को वोंल्ट्री बेसिस पर बंद करने का फैसला किया है।

बता दें कि रेसन एयरोस्पेस कॉरपोरेशन में एमएंडएंड की 11.18 प्रतिशत की हिस्सेदारी थी। आनंद महिंद्रा की ओर से इस ऑपरेशन को बंद करने के लिए स्वेच्छा से आवेदन किया गया था। उम्मीद है ऑपरेशन बंद होने के बाद एमएंडएम को 28.7 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। ये मुआवजा आनंद महिंद्रा को कंपनी में रखे गए क्लास सी पसंदीदा शेयरों से मिलेगा।

एमएंडएम ने नियामक फाइलिंग में कहा, “रेसन को कॉर्पोरेशन कनाडा से 20 सितंबर 2023 को विघटन का प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है, जिसकी जानकारी कंपनी को 20 सितंबर 2023 को रात 8.19 बजे दी गई।”

M&M के शेयरों में आई गिरावट

एमएंडएम का कानाडा में ये ऑपरेशन बंद होने के बाद ये खबर सामने आने के बीच स्टॉक एक्सचेंज पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के स्टॉक में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। इस गिराबट के साथ आज शेयर 3.11 फीसदी या 50.75 रुपये की गिरावट के साथ 1583 रुपये पर बंद हुआ है।