पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, काफिले के आगे कूदा युवक, जानिए वजह

Published

नई दिल्ली: पीएम मोदी वारणसी में अपने 42वें दौरे पर हैं। जहां पीएम मोदी ने तीन कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। बनारस से लौटते हुए पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई। रुद्राक्ष सेंटर से बाहर आते हुए पीएम के काफिले के आगे एक युवक कूद गया, जिसको देख पीएम की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के पैरों तलों से जमीन खिसक गई।

हालांकि, पुलिसकर्मियों ने युवको को दौड़कर पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि काफिले के आगे कूदा युवक बीजेपी का कार्यकर्ता है, जो सेना में नौकरी की मांग को लेकर पीएम मोदी के मिलना चाहता था। पीएम मोदी ने काशी में 6 घंटे तक रहे और इसी दौरान पीएम मोदी ने रुद्राक्ष सेंटर में 16 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण किया। 1,115 करोड़ रुपए की लागत से 16 मंडलों में बने ये विद्यालय गरीब और आश्रित बच्चों के सपनों को पूरा करेंगे।

इन 16 मंडलों में बनाए गए हैं अटल आवासीय विद्यालय

जिन 16 मंडलों में इन विद्यालयों को बनाया गया है। वे क्रमशः इस प्रकार हैं- वाराणसी, आजमगढ़, लखनऊ, बस्ती, अयोध्या, प्रयागराज, बुलंदशहर (मेरठ), गोंडा, ललितपुर (झांसी), गोरखपुर, मुजफ्फरनगर (सहारनपुर), बांदा, अलीगढ़, सोनभद्र (मीरजापुर), आगरा, कानपुर मंडल शामि हैं।

देश और दुनिया के पर्यटकों के लिए काशी आकर्षण का एक नया केंद्र बनेगा- पीएम मोदी

संपूर्णानंद स्टेडियम में पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मुझे विश्वास है कि बनारस के लोगों के प्रयास से आने वाले वर्षों में ये सांस्कृतिक महोत्सव अपने आप में काशी की एक अलग पहचान बनने वाला है।देश और दुनिया के पर्यटकों के लिए काशी आकर्षण का एक नया केंद्र बनेगा। काशी और संस्कृति एक ही ऊर्जा के दो नाम हैं। काशी को तो देश की सांस्कृतिक राजधानी होने का गौरव प्राप्त है, यहां की गली गली में गीत गूंजते हैं। ये स्वाभाविक भी है, क्योंकि ये नटराज की अपनी नगरी है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- 2014 में जब मैं यहां (बनारस) आया था, तो मैंने जिस काशी की कल्पना की थी, विकास और विरासत का वो सपना अब धीरे-धीरे साकार हो रहा है। आज ही मैंने बनारस के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया है। आज मुझे यहां उत्तर प्रदेश के 16 अटल आवासीय विद्यालयों के लोकार्पण का भी अवसर मिला है। मैं इन सभी उपलब्धियों के लिए काशी वासियों, उत्तर प्रदेश के लोगों और श्रमिकों को बधाई देता हूं।

महादेव के आशीर्वाद से सफल हुआ जी 20- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जी 20 समिट के जरिए भारत ने पूरी दुनिया में अपना झंडा गाड़ा है लेकिन उसमें काशी की सेवा विशेष है। जी 20 के लिए जो जो मेहमान काशी आए हैं वे इसे अपनी यादों में साथ लेकर गए हैं। मैं मानता हूं कि जी 20 की सफलता महादेव के आशीर्वाद से ही संभव हुई है। बाबा की कृपा से काशी अब विकास के अभूतपूर्व आयाम गढ़ रही है।”