PM मोदी ने राजस्थान सहित 11 राज्यों को दी 9 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात

Published
PM Modi gifted 9 Vande Bharat trains to 11 states, Rajasthan also got Vande Bharat train
PM Modi gifted 9 Vande Bharat trains to 11 states, Rajasthan also got Vande Bharat train

चित्तौड़गढ़ l देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजस्थान सहित 11 राज्यों को 9 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअल माध्यम से सभी ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसमें उदयपुर से जयपुर वाया चित्तौड़गढ़ होकर गुजरने वाली वंदे भारत ट्रेन भी शामिल है. वंदे भारत ट्रेन का चित्तौड़गढ़ स्टेशन पहुंचने पर सांसद सीपी जोशी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ आमजन ने भी स्वागत किया.

वहीं इस मौके पर चित्तौड़गढ़ सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बागडोर संभाली है, तब से हर क्षेत्र में देश का नाम पूरे विश्व में रोशन हुआ है. वहीं आज प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के उदयपुर से जयपुर वाया चित्तौड़गढ़ संचालित होने वाली वंदे भारत ट्रेन सहित 9 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है.

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बुलेट ट्रेन भी पटरियों पर दौड़ती हुई दिखाई देगी. वहीं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी पर्यटक स्थलों को ट्रेनों से जोड़ने के लिए सार्थक प्रयास किए हैं जिसमें अब वन्दे भारत ट्रेन भी शामिल है. इस अवसर पर डीआरएम रजनीश कुमार पूर्व यूडीएच मंत्री श्री चंद कृपलानी, स्टेशन अधीक्षक दिनेश कुमार दशोरा सहित कई पदाधिकारी और गणमान्य लोग मौजूद रहे.

इन 11 राज्यों में शुरू हुई ट्रेन

वंदे भारत ट्रेन जिन 11 राज्यों में शुरू हुई उनमें राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, बिहार, पश्चिम बंगाल, केरल, ओडिशा, झारखंड और गुजरात शामिल है।

(Also Read- पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, काफिले के आगे कूदा युवक, जानिए वजह)