आटे में जहर मिलाकर हथिनी की हत्या, पुलिस थाने में मामला दर्ज

Published
Elephant killed by mixing poison in flour, case registered in police station
Elephant killed by mixing poison in flour, case registered in police station

जयपुर। आमेर में हथिनी को जहर देने का मामला सामने आया है. हथिनी मालिक का कहना है कि हथिनी को आटे में जहर मिलाकर खिलाया गया. जिससे एक हथिनी की मौत हो गई. वहीं तीन से चार हथिनियां बीमार चल रही है. वहीं पशु चिकित्सकों की हड़ताल के चलते हथिनियों को पूरा इलाज नहीं मिल रहा है.


आटे में जहर मिलाकर मारने का आरोप


हाथी सफारी के लिए पूरे देश में फेमस राजस्थान के आमेर क्षेत्र में इस खबर के बाद सनसनी फैल गई है. जहां हाथी गांव में रह रही कुछ हथिनियों को जहर देकर मारने की सूचना है. जिससे एक हथिनी की मौत हो चुकी है और कुछ बीमार चल रही हैं. उनकी हालत ज्यादा खराब होती जा रही है. हथिनी की मौत को लेकर महावत ने आमेर थाने में हथनी को जहर देकर मारने का केस दर्ज करवाया है.

जांच कर रहे एसआई रोहिताश सिंह का कहना है कि हम हर पहलू की जांच कर रहे हैं. फिलहाल केस दर्ज कर लिया गया है. दर्ज रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने बताया कि सद्दीक खान उर्फ मन्नू नाम के महावत ने केस दर्ज करवाया है. मन्नू का कहना है कि आमेर में कुछ दिन पहले कुछ लोगों ने कुछ हथिनियों को आटे की बाटियों में जहर दे दिया. इस जहर के कारण हथिनियों की तबीयत लगातार बिगड़ रही है.

उनका पूरी तरह से इलाज नहीं हो पा रहा है. इस कारण से परेशानी लगातार बढ़ रही है. इलाज नहीं होने के कारण एक हथिनी की मौत हो गई. केस दर्ज होने के बाद अब आमेर पुलिस मौका मुआयना की तैयारी कर रही है. इस तरह का मामला पहली बार ही सामने आया है. इसके पीछे छुपी हर साजिश के बारे में पुलिस जांच कर रही है. चूंकि हाथी गांव में देश ही नहीं दुनिया भर के पर्यटक हाथी सफारी करने के लिए आते हैं, इस कारण पुलिस भी इस मामले को जल्द से जल्द सुलझाने में जुट गई है.

(Also Read- डीडवाना में मौसम ने ली करवट, किसानों के अरमानों पर फिरा पानी, फसल पैदावार और क्वालिटी में आ सकती है गिरावट)