कनाडा की फजीहत में अमेरिका बना दीवाना, भारत ने जमकर कूट डाला!

Published

नई दिल्ली/डेस्क: अमेरिका को कुछ पता हो या न हो, लेकिन इस देश को हर किसी के मामले में स्टैंड लेना है। खुद चीन और रूस ने उन्हें परेशान कर रखा है, लेकिन इन्हे उन्हें को घेरने की बजाय भारत को ज्ञान देना है।

भारत और कनाडा के बीच पिछले एक हफ्ते से जारी तनाव पर अमेरिका ने फिर कहा कि वह हरदीप सिंह निज्जरकी मौत को लेकर ‘गहरा चिंतित’ है. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने सोमवार को एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान इससे जुड़े एक सवाल का जवाब दिया।

अमेरिका को हुई खालिस्तानी की चिंता

मिलर ने कहा, ‘हम अपने कनाडाई सहयोगियों के संपर्क में हैं। हमारा मानना है कि यह महत्वपूर्ण है कि कनाडा की जांच आगे बढ़े और अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाए। एंटनी ब्लिंकन ने 22 सितंबर को भी कुछ ऐसी ही बात कही थी।

अगर एक आतंकवादी की मौत के लिए उन्हें दोषी ठहराया जा रहा है, तो पूरी दुनिया को ओसामा की मौत पर भी चिंतिंत होना चाहिए, लेकिन फिर क्यों अमेरिका खुद पाकिस्तान में घुसकर उसे मौत के घाट उतार कर आया था।

कनाडा के पास नहीं कोई सबूत

एक ऐसा प्रधानमंत्री जो अपनी संसद में नाजी हमलावरों को स्टैंडिंग ओवेशन देता है, दुनिया भारत के खिलाफ उसके आरोपों को गंभीरता से नहीं ले रही है लेकिन ये लोग निश्चित रूप से चिंतित होंगे।

आप बिना किसी भागीदारी के सबसे पाखंडी देश का पुरस्कार जीतेंगे, क्योंकि पाखंड में आपको कोई नहीं हरा सकता। सबसे पहले, कनाडा विश्वसनीय स्रोतों के बजाय विश्वसनीय सबूत नहीं दे पाया है कि इस खालिस्तानी आतंकवादी की मौत में भारत शामिल है।

जांच तो करो, रोका किसने है? आप बिना जांच के कैसे आरोप लगा सकते हैं? लेकिन, आइए एक पल के लिए मान लें कि हां, भारत ने सब कुछ किया, फिर भी सोचें कि हम पहले से ही कनाडा को खालिस्तानी आतंकवादियों से मुक्त कराने में मदद कर रहे हैं।

कोई भी पश्चिमी देश कनाडा की उतनी परवाह नहीं करता जितना भारत करता है। कनाडाई लोगों को आभारी होना चाहिए। कनाडा का मूर्ख प्रधानमंत्री चाहे कुछ भी कहे, भारत उसकी गंदगी साफ़ कर देगा।

लेखक: करन शर्मा