बागपत के अखिल श्योराण ने निशानेबाजी में जीता स्वर्ण पदक, परिवार में खुशी की लहर

Published

Asian Games 2023: चीन में चल रहे एशियन गेम्स में 50 मीटर 3 पोजीशन रायफल पुरुष टीम इवेंट में अंगदपुर गांव के अखिल श्योराण ने निशानेबाजी में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है। अखिल को यह उपलब्धि टीम के साथ मिली है। अखिल श्योराण किसान रविंद्र के बेटे हैं, जो पहले भी अंर्तराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में पदक जीत चुके हैं। पदक जीतने के बाद अखिल के घर और गांव में खुशी का माहौल है।

अखिल के पिता रविंद्र श्योराण और माता ममता का कहना है कि सुबह नींद से जागे तो बेटे की उपलब्धि का पता चलते ही खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने इसकी जानकारी अपने रिश्तेदारों और दूसरे संबंधित लोगों को दी। उन्होंने बेटे अखिल को शुभकामनाएं दीं।

मैक्सिको शूटिंग वर्ल्ड कप में जीत चुके हैं स्वर्ण पदक

शूटिंग वर्ल्ड कप में जीता था स्वर्ण पदक अखिल श्योराण ने मार्च महीने में मैक्सिको में हुए शूटिंग वर्ल्ड कप में 50 मीटर रायफल 3 पोजीशन स्पर्धा में 455.6 अंक लेकर स्वर्ण पदक जीता था। उसके बाद अखिल श्योराण ने विश्व चैंपियनशिप में 50 मीटर 3 पोजीशन में कांस्य पदक जीतकर ओलंपिक का पांचवां कोटा हासिल किया था।

अखिल के स्वर्ण पदक जीतने पर परिवार ने क्या कहा?

अखिल के दादा जी ने कहा कि, मुझे सुबह ही इस बात की जानकारी मिली कि अखिल ने चीन एशियाड में टीम के साथ गोल्ड मेडल जीता, एकदम से मेरे शरीर के रोंगटे खडे हो गए और खुद को बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। कि आज मेरे पोते ने मेरा मेरे परिवार का मेरे गांव का क्षेत्र का और राष्ट्र का नाम रोशन किया। यह सुन मेरी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा और सभी रिस्तेदार और गांव वालों को फोन करके गांव में हर्ष का माहौल है।

मेरा पोता प्रइमरी में शामली पढ़ा उसके बाद 6Th क्लास में मेरठ बाईपास में गोडविन स्कूल में एडमिशन लिया और इंटर मिडिऐट वहीं से किया। उसने कॉलेज में ही शूटिंग सीखी और उसके बाद निशानेबाजी का काम शुरू किया और धीरे-धीरे खेल में आगे बढ़ता चला गया।

अखिल की दादी विमल देवी ने बताया

मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है। मैं सुबह से भगवान के सामने हाथ जोड़ रही थी कि मेरा पोता कुछ जीते भगवान से यही दुआ मांग रही थी। मेरे पोते ने मेडल जीता मुझे बहुत ख़ुशी हुई है मेरठ से ही पढ़ाई की है। उसकी मेहनत वसूल हो गई। मैं ईश्वर से ये ही मांगती हूं कि मेरा पोता देश का नाम रोशन करे, अपने घर का गांव का नाम रोशन करे।