गणेश प्रतिमा विसर्जन और बारावफात जुलूस में DJ बजाने वालों पर कार्रवाई

Published

उत्तर प्रदेश: भदोही में गणेश प्रतिमा विसर्जन और बारावफात जुलूस के दौरान तेज आवाज में DJ बजाने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. 14 DJ संचालकों के खिलाफ पुलिस ने कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

DJ संचालकों ने इस दौरान कई अधिक साउंड लगाकर विशालकाय DJ बनाये थे. जिससे विद्युत सप्लाई और इंटरनेट सेवाएं भी तार टूटने से बाधित हो गई थी. भदोही शहर में बीते दिनों गणेश प्रतिमा विसर्जन और बारावफात जुलूस के मौके पर डीजे संचालकों ने अति तीव्र ध्वनि में गाने बजाए थे. आवाज इतनी तेज थी कि आसपास रहने वाले लोगों पर भी बुरा प्रभाव पड़ा था यहां तक की वाहनों पर काफी संख्या में साउंड और वूफर सिस्टम बांधे गए थे. जिससे बिजली के तार और वाई-फाई के तार तक टूट गए थे, जिससे विद्युत और इंटरनेट सेवाएं कई क्षेत्रों में प्रभावित हुई थी.

विशालकाय DJ होने के कारण आवागमन में भी लोगों को परेशानी भी पैदा हो गई थी, जिस तरह से डीजे संचालकों ने नियमों का उल्लंघन किया, उसके बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 14 DJ संचालकों के विरुद्ध कई धाराओं में भदोही कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया है. कस्बा प्रभारी कस्बा की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

लेखक: इमरान अंसारी