देवरिया में 6 लोगों की हत्या पर सियासत तेज, सपा ने योगी सरकार और पुलिस प्रशासन को घेरा

Published
Image Source: Twitter

नई दिल्ली/डेस्क: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में हुए दरिंदगी के मामले में समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार और पुलिस प्रशासन को घेरा. इस मामले में छह लोगों की हत्या हो गई, जिसका मुख्य कारण जमीनी विवाद था। समाजवादी पार्टी ने इसको एक दुखद घटना बताया और सरकार से न्याय दिलाने की गुजारिश की।

इस मामले का पूरा सच्चाई से परिचय इस प्रकार है – देवरिया के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र में स्थित फतेहपुर गांव में दो परिवादियों के बीच पुरानी ज़मीन के विवाद का मुद्दा था।

प्रेमचंद यादव की हत्या के बाद सोमवार सुबह दोनों पक्षों में फिर से झगड़ा हुआ, जिसमें प्रेमचंद यादव पक्ष के लोगों ने सत्य प्रकाश के परिवार पर हमला किया। इस हमले में छह लोगों की मौत हो गई।

समाजवादी पार्टी ने इस मामले को लेकर सरकार और पुलिस प्रशासन पर सवाल उठाते हुए खा कि यहां की पुलिस के उत्पीड़न के कारण इस तरह की घटनाएं होती हैं। पार्टी ने सरकार से न्याय दिलाने की मांग की।

इस घटना के बाद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं और खुद मामले की निगरानी कर रहे हैं। गांव में तनाव के बाद पुलिस बल को तैनात किया गया है और अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले के बाद देवरिया में माहौल ख़राब है और गांव के लोग परेशान हैं। आजादी के बाद इस तरह की घटनाएं समाज के लिए दुखद हैं।

लेखक:करन शर्मा