कथित शराब घोटाला मामले में तलाशी लेने के लिए AAP सांसद संजय सिंह के घर पहुंची ED की टीम

Published

नई दिल्ली/डेस्क: आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को एक बार फिर से ईडी के रडार पर हैं, क्योंकि कथित दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में उनके घर पर ईडी की टीम पहुंची है। इस मामले में ईडी के अधिकारी ने संजय सिंह से पूछताछ की, और उनके घर में तलाशी की गई है। यह दूसरी बार है जब प्रवर्तन निदेशालय की टीम संजय सिंह के घर पहुंची है।

संजय सिंह के घर ED की तलाशी

इस मामले में ईडी ने एक चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें संजय सिंह का नाम उल्लिखित है। पिछली बार जब ईडी की टीम संजय सिंह के घर पहुंची थी, तो उसके बाद AAP सांसद ने ईडी के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था, जिस पर प्रवर्तन निदेशालय ने कहा गया था कि चार्जशीट में संजय सिंह का नाम गलती से राहुल सिंह की जगह पर लिख दिया गया था।

जिसके बाद मामला सुलझ गया था। अब एक बार फिर से संजय सिंह ईडी के रडार पर हैं। मई में ईडी ने संजय सिंह के करीबियों अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के घर पर छापेमारी की थी। साथ ही, AAP ने संजय सिंह की ईमानदारी की पुष्टि करते हुए एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कहा, “संजय सिंह – ईमानदारी का दूसरा नाम है।”

संजय सिंह के पिता ने कहा कि जांच एजेंसी अपना काम कर रही है और वे जांच में सहयोग करेंगे। वे उस समय का इंतजार कर रहे हैं जब उनके बेटे संजय सिंह को मामले में क्लियरेंस मिलेगा।

क्या है मामला?

दिल्ली नई शराब नीति घोटाला मामले में, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी गिरफ्तार हो चुके हैं। इस मामले में नई शराब नीति से जुड़े घोटाले का आरोप है, और इसके बाद दिल्ली सरकार पर सवाल उठे हैं। साथ ही, मुख्य सचिव नरेश कुमार ने भी नई नीति में गड़बड़ी का आरोप लगाया है और उन्होंने एक रिपोर्ट सौंपी जिसके आधार पर सीबीआई जांच की सिफारिश की गई थी।

लेखक: करन शर्मा