चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने थामा बीजेपी का दामन

Published

मध्य प्रदेश: जैसे-जैसे विधानसभा और लोकसभा के चुनाव नज़दीक आते है, वैसे-वैसे सभी पार्टियों में से नेताओं के इस्तीफे देखने को मिल जाते है और ये सिलसिला ज़्यादातर चुनाव के वक़्त ही नज़र आता है.

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. सचिन बिरला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए. सचिन बिरला को प्रदेश में अनोखा विधायक भी कहा जाता है, क्योंकि उनको विधानसभा में कांग्रेस और क्षेत्र में बीजेपी विधायक के रूप में जाना जाता है.

सचिन बिरला ने साल 2020 में राज्य की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव के दौरान बीजेपी का समर्थन किया था. सचिन बिरला वर्तमान में खरगाोन जिले की बड़वाह सीट से विधायक हैं. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर लड़कर विधानसभा पहुंचे सचिन बिरला पिछले करीब एक साल से पार्टी से दूर हैं. इनके बारे में कहा जाता है कि भले ही इन्होंने आज आधिकारिक रूप से बीजेपी का दामन थामा हो, लेकिन यह एक साल पहले ही पार्टी में शामिल हो गए थे.

सचिन बिरला BJP के कार्यक्रमों में होते थे शामिल

कहा जाता है कि सचिन बिरला एकमात्र ऐसे विधायक हैं, जो विधानसभा में एक साल से ऑन रिकार्ड कांग्रेस के विधायक हैं. वह क्षेत्र में बीजेपी के कार्यक्रमों में शामिल होते रहते हैं. बड़ी बात यह है कि साल 2021 के बाद से सचिन बिरला मध्य प्रदेश के विधानसभा सत्रों में शामिल नहीं हुए हैं.

लेखक: इमरान अंसारी