हमास ने किसके इशारे पर दागे 5000 रॉकेट, इजराइल ने खोज निकाला!

Published

नई दिल्ली/डेस्क: इजरायल पर हमास ने शनिवार को जो अचानक हमला बोला, उससे अब तक यहूदी देश निपट नहीं पाया. हमास के हमले में अब तक कम से कम 900 इजरायली मारे गए. इस हमले में अमेरिका, ब्रिटेन, थाईलैंड, नेपाल समेत कई देशों के भी नागरिकों की मौत हुई, इजरायल ने भी गाजा पट्टी पर हमले शुरू कर दिए और जिसमें करीब 700 फिलिस्तीनी मारे गए. हालांकि इजरायल उस तरह से आक्रामक हमले नहीं कर पा रहा है, जैसी उम्मीद थी. इसकी वजह यह है कि हमास ने उसके कई नागरिकों को बंधक बना लिया और उनका इस्तेमाल कर इजरायल की ताक़त को कमज़ोर कर रहा है.

इसी के साथ हमास ने संकेत भी दे दिए कि वह लंबी जंग के लिए तैयार है. बेरूत में रह रहे हमास के एक आतंकी ने कहा कि हम लंबे युद्ध के लिए तैयार हैं. उसने कहा कि हमारे पास रॉकेटों और मिसाइलों का बड़ा जखीरा है, जो काफी दिनों तक चलने वाला है. दरअसल गाजा पट्टी में हमास के आतंकियों ने करीब 100 लोगों को बंधक बना रखा है.

उनके वीडियो बनाकर हमास शेयर कर रहा है और धमकियां दे रहा है. यही नहीं सोमवार को तो हमास ने यह भी चेतावनी दी थी कि यदि इजरायल की ओर से गाजा पट्टी में हमले जारी रहे तो फिर हम इन लोगों को मारना शुरू कर देंगे.

इजरायल के लिए शनिवार का दिन इतिहास का सबसे काला दिन बन गया. अब तक इजरायल की ओर से मारे गए लोगों की संख्या 900 तक जा पहुंच गयी. इजरायल ने भी समुद्र से लेकर हवा तक से मार की है, लेकिन उसका यह काउंटर अटैक थोड़ा संभला हुआ है. इसकी वजह यह है कि हमास ने काफी लोगों को बंधक बना रखा है.

लेखक: इमरान अंसारी