राजस्थान में कांग्रेस अभी तक पैनल तैयार नहीं कर पाई, BJP ने कर दिखाया

Published

नई दिल्ली/डेस्क: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होते ही प्रचार भी ज़ोरों-शोरों से होने लगा है, राजस्थान में 23 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि चुनाव के नतीजे तीन दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. दोनों ही पार्टियां राज्य में सरकार बनाने के लिए जनता को लोभ-लुभावन वादों से अपने ओर करने की कोशिश में है.

कांग्रेस पार्टी की बात करें, तो संगठन में नेताओं के तेवर ढीले पड़े हुए हैं. आचार संहिता से पहले सरकार के साइन से कई नेताओं का वजूद बना हुआ था. जो अब नरम होता नजर आ रहा हैं. लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अनुसार नेता जी का दंभ अब भी बरकरार है. विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही बीजेपी ने अपनी चुनावी रणनीति बताते हुए डेढ़ घंटे बाद ही प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी.

राजस्थान में कांग्रेस के हालात इतने बुरे हैं कि अब तक कांग्रेस पैनल तक तैयार नहीं कर पाई है. जिसकी वजह से राजस्थान की स्टेट इलेक्शन कमेटी अब तक सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को पैनल रिकमंड नहीं कर पाई है. जो टिकट मांग रहे कांग्रेसी नेताओं की परेशानी बढ़ा रहा है. क्योंकि जब तक स्टेट का पैनल तैयार नहीं होगा. तब तक सेंट्रल इलेक्शन कमेटी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं कर पाएगी.

बात भारतीय जनता पार्टी की करें, तो बीजेपी ने इस बार जिनके टिकट काटे हैं, उन्होंने कांग्रेस की स्टाइल में विरोध किया है. राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ट्वीट करके लिखा था. शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई. हालांकि जमीनी स्तर पर अब तक कोई बड़ा विरोध देखने को नहीं मिला है. जिससे लगता है कि कार्यकर्ता भी आलाकमान के फैसले को आखिरी फैसला मान चुके हैं. ऐसे में बीजेपी को पिछले चुनाव से बेहतर परिणाम आने की उम्मीद है.

लेखक: इमरान अंसारी