बच्चों से भीख मंगवाने वाला गिरोह गिरफतार, शामिल तीन महिला और दो पुरूष

Published

उत्तर प्रदेश: जीआरपी ने भूतेश्वर रेलवे स्टेशन से बच्चों से भीख मंगवाने का काम करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में तीन महिला और दो पुरुष शामिल हैं.

इनके कब्जे से एक बच्ची को भी बरामद किया गया है. जीआरपी के मुताबिक बच्ची लगभग 10 माह पूर्व मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक की एंट्री गेट के पास से अपहृत हुई थी. जीआरपी इंस्पेक्टर संदीप तोमर के मुताबिक दो वर्षीय बालिका गौरी उर्फ़ गोरा का सात जनवरी 2023 को मथुरा रेलवे जंक्शन के एंट्री गेट के पास से अपहरण कर लिया था, तभी से पुलिस तलाश में लगी हुई थी. मुखबिर की सूचना पर जीआरपी टीम भूतेश्वर रेलवे स्टेशन पहुंची काजल, हिना, तुलसी, अतुल पांडे व आरिफ को गिरफ्तार कर लिया. हिना नामक महिला अभी तक इसे अपने पास रखी हुई थी और काजल और तुलसी व अतुल पांडे आरिफ इसे कहीं ले जाने के फिराक में थे. पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग बच्चों से श्री कृष्ण जन्मभूमि के आस-पास भीख मंगवा रहे है, जिनके पास चोरी किया एक बच्चा भी है.

इस सूचना पर पुलिस अपह्रत हुई बालिका की माँ को लेकर मौके पर पहुंची और बच्ची को पहचाने के लिए माँ को बोला. मगर बच्ची जिस समय लापता हुई थी, उस समय बच्ची की उम्र 2 वर्ष थी, इसलिए उसकी पहचान मुश्किल हो रही थी, इसलिए माँ से उसके शरीर पर चिन्हित निशान से पहचाना. तो वहीं अब पांचो को जेल भेजा गया है और अभी इस गैंग के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

लेखक: इमरान अंसारी