22 दिन से चल रहा धरना, तब कब्जा मुक्त हुई जमीन

Published

उत्तर प्रदेश: हरदोई की विकास खंड अहिरोरी की ग्राम पंचायत गोंडा राव बाजार परिसर में किसान शक्ति महासभा गुट के किसान पदाधिकारीयों द्वारा 22 दिनों से किया जा रहा धरना प्रदर्शन व भूख हड़ताल को लेकर जिला प्रशासन आखिरकार कुंभकर्णीय नींद से जाग उठा और 22वें दिन उप-जिलाधिकारी सदर स्वाति शुक्ला की अगुवाई में राजस्व टीम तहसीलदार, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल सहित बड़ी तादाद में पुलिस बल की मौजूदगी में गाटा संख्या सहित सरकारी जमीनों पर काबिज भू-माफियाओं से कब्जा मुक्त कराया.

किसानों की समस्याओं के समाधान न होने के चलते किसान गुट द्वारा 16 अक्टूबर को मुख्यमंत्री आवास कूच करने की तैयारी की जा रही थी, जिसकी भनक लगते ही जिला प्रशासन सुबह से ही धरने पर मुस्तैद दिखा. उप- जिलाधिकारी सदर सीओ अंकित मिश्रा, एसओ बघौली भावना भारद्वाज के साथ डीसीआरवी प्रभारी राजकुमार के साथ पीएससी पुलिस व फायर ब्रिगेड की मौजूदगी में सरकारी जमीन को भूमाफियाओं से कब्जा मुक्त कराया.

सरकारी जमीन पर पूर्व में हुई पैमाइश के बावजूद कुछ भू-माफियाओं ने दोबारा से अपना कब्जा जमा रखा था. जिसको आज फिर से दोबारा जिला प्रशासन ने कब्जा मुक्त कराकर कब्जा धारकों को सख्त हिदायत दी गई. वही, रोड के किनारे लोगों द्वारा फैलाया गया अतिक्रमण मोरंग, बालू, गिट्टी को भी मौके से तत्काल हटवाया गया. शुरू में हुई पैमाइश के दौरान बरती गई लापरवाही को लेकर राजस्व टीम को एसडीएम ने कड़ी फटकार लगाई. संगठन के प्रदेश अध्यक्ष नीरज शुक्ला ने बताया आज प्रशासन के द्वारा गाटा संख्या 1201 व 1202 पर काबिज भूमाफियाओं से कब्जा मुक्त कराया गया है.

लेखक: इमरान अंसारी