बुराई पर अच्छाई की जीत, रावण के साथ आतंकवाद का भी हुआ अंत

Published

उत्तर प्रदेश/मुजफ्फरनगर: जनपद मुजफ्फरनगर में दशहरे को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया और जनपद मुजफ्फरनगर में जगह-जगह चल रही रामलीला रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दिन भगवान राम ने रावण पर विजय प्राप्त की थी और सत्य का पताका लहराया था.

नुमाइश मैदान में रावण कुंभकरण और मेघनाथ के पुतले के साथ-साथ आतंकवाद के पुतले का दहन भी किया गया. जनपद मुजफ्फरनगर के जिला अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी व एसएसपी संजीव सुमन ने आधुनिक तकनीक के साथ रिमोट का बटन दबाकर आतंकवाद के पुतले का दहन किया. नुमाइश ग्राउंड कमेटी द्वारा नुमाइश मैदान में सुंदर आतिशबाजी का प्रदर्शन किया गया और रामलीला के माध्यम से लोगों को सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने को लेकर बड़ा ही मनोहारी दृश्य प्रस्तुत किया गया.

हजारों की संख्या में लोग नुमाइश मैदान में रावण दहन के कार्यक्रम को देखने के लिए उमड़े थे. बीते पिछले वर्ष पुतला दहन के दौरान पुतले के भीतर लगी आतिशबाजी डीजी पुतला दहन देखने आई जनता के ऊपर गिर गई थी. जिसमें समय रहते फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया था. जिसको दृष्टिगत रखते हुए रामलीला कमेटी द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. वही, साथ ही साथ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा.

नुमाइश मैदान में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान व राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने रावण कुंभकरण व मेघनाथ के पुतले का आधुनिक तरीके से रिमोट का बटन दबाकर दहन किया.

लेखक: इमरान अंसारी