हरदोई में अवैध पटाखा कारखाने में विस्फोट, 1 की मौत 2 गम्भीर रूप घायल

Published

उत्तर प्रदेश: हरदोई में दीपावली पर बिक्री के लिए अवैध तरीके से बनाए जा रहे अनारदाना फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. जिससे एक युवक की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. मामले की सूचना पर एसपी समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. एसपी ने कहा पूरे मामले में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है. यह फैक्ट्री अवैध तरीके से चलाई जा रही थी.

अवैध विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में धमाके के यह पूरा मामला टड़ियावां थाना क्षेत्र के कस्बा गोपामऊ के बड़ी बाजार का है. यहां के रहने वाले तोहिद पुत्र जुम्मन के घर अवैध तरीके से फैक्ट्री लगाई गई थी. जिसमें दीपावली पर बिक्री के लिए छोटे अनारदाना बनाए जा रहे थे. हालांकि, सूत्रों का यह भी कहना है कि यह पटाखे भी बनाने का प्रयास कर रहा था. इसी प्रयास में इसके घर में विस्फोट हो गया. जिससे काम करने वाले तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

विस्फोट की जानकारी से आसपास हड़कंप मच गया. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है. जहां पर छोटे उर्फ हरपाल की मौत हो गई. जबकि राहुल पुत्र राजकुमार समेत दो अन्य लोगों की हालत चिंताजनक बनी हुई जहां पर उसका इलाज किया जा रहा है. मामले की सूचना पाकर एसपी केशव चंद्र गोस्वामी समेत अन्य पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे.

एसपी ने बताया की अवैध तरीके से यह फैक्ट्री लगाई गई थी. पूरे मामले में थाना प्रभारी को कार्यवाही के लिए निर्देशित कर दिया गया है.

लेखक: इमरान अंसारी