“यूपी में बेटियों की सुरक्षा के साथ किसी उच्क्के को खिलवाड़ करने की छूट नहीं”- CM योगी

Published

बागपत/उत्तर प्रदेश: बागपत के बड़ौत जनता वैदिक डिग्री कालेज में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ पहुंचे। जहां उन्होंने 350 करोड़ की कार्य योजनाओं का शिलान्यास किया और विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को टेबलेट स्मार्ट फोन व प्रमाण पत्र भी वितरण किए।

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने चीनी मिल के विस्तारिकरण, बहन बेटियों के जीवन से खिलवाड़ और प्रदेश में बढ़ रहे माफियाओं के खात्मे को लेकर कहा कि बेटीयों की सुरक्षा के साथ किसी उचक्के को खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जाएगी। क्योंकि यही हमारी सरकार की प्राथमिकता है। किसी बहन की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जाएगी और जो खिलवाड़ करेगा उसे उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

अपराधियों को ब्याज सहित चुकानी पड़ेगी कीमत- सीएम योगी

किसान की संपत्ति पर कोई जबरन कब्जा नहीं कर पाएगा, व्यापारी का उत्पीड़न नहीं कर पायेगा, जो करेगा उसे उसकी कीमत ब्याज सहित चुकानी पड़ेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी नौजवान के जीवन के साथ खिलवाड़ करने की छूट भी किसी को नहीं दी जाएगी और जो करेगा वह जीवनभर पछताएगा भी।

किसानों की मदद कर चौधरी चरण सिंह को दी श्रद्धांजली

रमाला शुगर मिल चौधरी चरण सिंह की विरासत थी, लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। हमारी सरकार आई तो हमने उसका विस्तारीकरण कर चौधरी चरणसिंह को वास्तव में असली श्रद्धांजली दी। बागपत में देखा कि यहां पर क्या शानदार गन्ना पैदा होता है और यह किसानों की मेहनत को दर्शाता है। याद रखना जब हम 2017 में आए थे, तो 2010 से गन्ने का भुगतान नहीं हुआ था। लेकिन आज हर साल गन्ने का भुगतान किया जाता है।

चीनी मिल मालिकों ने भुगतान नहीं किया तो…- सीएम योगी

कोरोनाकाल में अन्य जगहों की चीनी मिल बंद हो गई, लेकिन हमने सभी चीनी मिलों को चलने दिया। मैं सभी को आश्वस्त करता हूं कि बकाया गन्ने का हर हाल में भुगतान होगा। अन्यथा चीनी मिल मालिकों की आरसी काटने की तैयारी कर ली गई है। उनकी सारी चीनी जब्त करके, चीनी मिल बेचकर किसानों का गन्ना भुगतान हर हाल में करेंगे। किसानों को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है, डबल इंजन की सरकार किसानों के साथ में है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा चीनी मिल के विस्तारीकरण की कार्ययोजना अभी तैयार हो चुकी है। आने वाले दिनों में बागपत में जमीन के दाम आसमान छूते हुए दिखाई देंगे। लोगों को उनके घरों पर ही रोजगार देंगे। सरकार ने निर्णय लिया कि पहले सड़क बनाएंगे। क्योंकि इसी पर विकास की धुरी टिकी हुई है।

छात्रों को बाटें टैबलेट व स्मार्टफोन

मुख्यमंत्री ने कहा कि बागपत का नौजवान ऊर्जावान है। हमने बेटियों को स्मार्टफोन और टैबलेट दिए हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए यह सब सहायक भूमिका निभाएंगे। हमारे नौजवानों को कोचिंग के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। ऑनलाइन एजुकेशन के माध्यम से सभी सुविधाएं टैबलेट और स्मार्टफोन के माध्यम से दी जा रही है। वहीं, उन्होंने बड़ौत जनता वैदिक डिग्री कालेज को विश्वविद्यालय जल्द बनाए जाने की भी घोषणा की।