बाराबंकी मुख्यालय पहुंची मेरी माटी मेरा देश अमृत कलश यात्रा, भव्य समारोह और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

Published

बाराबंकी/उत्तर प्रदेश: आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश अमृत कलश यात्रा आज विभिन्न ब्लॉकों से होते हुए जिला मुख्यालय पर पहुंची। यह कलश यात्रा पटेल तिराहे से शुरू होकर केडी सिंह बाबू स्टेडियम पहुंची। जहां सभी कलश एकत्रित किए गएं और सभी कलशों को सुरक्षित रखवाया गया।

कार्यक्रम में पंच प्रण शपथ दिलाई गई

बता दें कि यहां, जनपद स्तर पर अमृत कलशों के आगमन के अवसर पर भव्य समारोह और सांस्कृतिक कार्यक्रमाें का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान पंच प्रण की शपथ भी दिलाई गई। सभी कलशों को कल भव्य कलश यात्रा के रूप में लखनऊ के लिए रवाना किया जाएगा।

इस दौरान राज्य मंत्री सतीश शर्मा ने कहा कि कलश यात्रा का उद्देश्य उन शूरवीरों के सम्मान से है, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। यह कार्यक्रम हर नागरिक को मिट्टी से जोड़ता है और वीर अमर सपूतों को नमन करने के लिए हमें आगे लाता है।

वहीं, सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर दिल्ली में बनने वाले कर्तव्य उपवन में देश के कोने-कोने से आने वाले 75 सौ कलशों की मिट्टी डाली जाएगी और उपवन में प्रत्येक जिले से एक-एक पेड़ का रोपण किया जायेगा। यह बड़े सौभाग्य की बात है कि उपवन में जाने वाला व्यक्ति जब अपने जिले के पेड़ की छांव में बैठेगा, तो वह अपने को गौरांवित महसूस करेगा।