कौन होगा MP का अगला सीएम? केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सीएम उम्मीदवार को लेकर कही ये बात!

Published

राजगढ़/मध्य प्रदेश: देश में जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। उन सभी राज्यों में नामांकन को लेकर खीचातानी भी शुरू हो चुकी है। पार्टी कोई भी हो, प्रत्याशी कोई भी हो, जो भी चुनाव के लिए नामांकन भरने पहुंच रहे हैं। अपने साथ जनसैलाब लेकर पहुंच रहे हैं। ऐसा ही मामला एमपी के भिंड जिले की खिलचीपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी पूर्व विधायक हजारीलाल दांगी का नामांकन फॉर्म भरने और रोड शो करने गुरुवार को नरेंद्र सिंह तोमर राजगढ़ पहुंचे।

हमारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं- नरेंद्र सिंह तोमर

एमपी में बीजेपी अपने जिन केंद्र मंत्रियों को चुनावी मैदान में उतार रही है। उनमें से नरेंद्र सिंह तोमर के मैदान में आते ही इस बात के कयास लगाए जाने लगे है कि बीजेपी नरेंद्र सिंह तोमर को एमपी में सीएम पद का उम्मीदवार बनाने वाली है। लेकिन केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इन कयासों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

मीडिया से बातचीत के दौरान पत्रकारों द्वारा मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं। तोमर के इस बयान के दो मतलब हैं, या तो वह वर्तमान मुख्यमंत्री के बारे में बात कर रहे हैं और यदि नहीं, तो वह राज्य के दो बड़े नेताओं कैलाश विजयवर्गीय और गोपाल भार्गव की आकांक्षाओं को विफल करने की कोशिश कर रहे हैं।

क्या विजयवर्गीय और भार्गव हैं निशाने पर?

बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय और गोपाल भार्गव कई बार मुख्यमंत्री बनने की मंशा जाहिर कर चुके हैं। साथ ही इन दोनों बीजेपी नेताओं ने अपनी विधानसभा सीटों पर आयोजित कार्यक्रमों के दौरान मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताई है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का यह बयान इन दोनों नेताओं के अरमानों पर पानी फेरने वाला बताया जा रहा है।

जीत के बाद ही सीएम का ऐलान होगा

बता दें कि बीजेपी की ओर से साफ कर दिया गया है कि मुख्यमंत्री के तौर पर किसी का नाम नहीं है। चुनाव के बाद मुख्यमंत्री का नाम तय होगा।

कांग्रेस पर जमकर बरसे केंद्रीय मंत्री तोमर

राजगढ़ जिले के खिलचीपुर प्रवास के दौरान केंद्रीय मंत्री तोमर ने हजारीलाल दांगी का नामांकन फॉर्म दाखिल कराया। इससे पहले एक रोड शो भी निकाला गया। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने मौजूदा बीजेपी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि इस बार का चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के बीच नहीं, बल्कि धर्म और अधर्म के बीच है। भाजपा राम मंदिर के साथ खड़ी है और कांग्रेस सनातन धर्म को नष्ट करने वालों के साथ खड़ी है। तोमर ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके नेता भारत जोड़ो यात्रा निकालते हैं, कोई मुझे बताए कि आपको भारत कहीं से टूटा हुआ क्यों दिखता है।

बीजेपी का भिंड में 5 में से 3 सीटों पर नामांकन दाखिल

भिंड में बीजेपी के 3 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिया है। बता दें कि भिंड जिले की 5 विधानसभा सीटों में से 3 पर गुरुवार को भाजपा प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा गुरुवार को भोपाल से सीधे हेलीकॉप्टर से भिंड जिले की गोहद विधानसभा पहुंचे।

जहां उन्होंने सबसे पहले गोहद नगर में बीजेपी प्रत्याशी लाल सिंह आर्य के समर्थन में रोड शो किया और जनता से वोट करने की अपील की। गोहद में रोड शो करने के बाद वीडी शर्मा गोहद और मेहगांव लहार के भाजपा प्रत्याशियों के साथ जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे और तीनों प्रत्याशियों का नामांकन फॉर्म दाखिल किया।

इसी बीच कांग्रेस की दिग्विजय सरकार में मंत्री रहे चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने वीडी शर्मा के कांग्रेस की हार और बीजेपी की जीत वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि अगर कांग्रेस कमजोर थी, तो मुरैना और ग्वालियर छोड़कर खजुराहो में चुनाव लड़ने क्यों गए।