संदिग्ध परिस्थितियों में मासूम की हुई मौत, 2 दर्जन बच्चों की बिगड़ी तबीयत

Published

उत्तर प्रदेश: मथुरा में संदिग्ध परिस्थितियों में 2 माह की मासूम की मौत हुई है. यही नहीं दो दर्जन मासूम बच्चों की तबीयत बिगड़ी है, लोगों ने टीका करण का आरोप लगाया है.

प्रदेश सरकार के द्वारा इन दिनों टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. जिसके चलते जगह-जगह पर टीकाकरण कराया जा रहा है. इसी के चलते थाना हाईवे क्षेत्र के अंतर्गत चंद्रभान नगला के समीप शंकरपुरी कॉलोनी में 2 दिन पूर्व टीकाकरण का कैंप लगाया था. जिसके चलते लगभग 2 दर्जन से अधिक मासूम बच्चों के टीके लगाए गए. जिससे सभी बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी. इसी क्रम में दो माह की एक मासूम बच्ची की मौत हो गई. स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया है. टीका लगने के कारण बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. जिसमें एक बच्ची की जान चली गई.

जिसे देख स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया. इस घटना की सूचना जब स्वास्थ्य विभाग को लगी. तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया और आनन फानन में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने खुद पहुंचकर और स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी मौके पर पहुंचाया. तो वहीं सभी बच्चों का उपचार प्रारंभ कर दिया गया. कुछ स्थानीय लोगों का आंगन बाड़ी कार्यकत्री पर आरोप लगाए कि आगनवाड़ी कार्यकत्री ने चुपचाप बच्ची को दफनाने की बात की है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर बच्चों की तबियत को देखा और जिस बच्ची की मौत हुई है, उसको पोस्टमार्टम की बात भी कही हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा.

लेखक: इमरान अंसारी