आजम खान के करीब ठेकेदार के घर में 34 घंटे तक चली आयकर विभाग की रेड, जानिए रेड के दौरान क्या मिला?

Published

रामपुर/उत्तर प्रदेश: सपा के कद्दावर आजम खान के जेल जाने के बाद उनके सबसे करीबी लोगों के यहां पर पिछले 34 घंटों से चल रही रेड का सिलसिला अब थम चुकी है। आयकर विभाग की टीम को रेड के दौरान क्या मिला? मीडिया को इस बात की जानकारी दिए बिना ही टीम वहां से चली गई।

लेकिन टीम के जाने के बाद मीडिया से आजम खान के करीबी ठेकेदार फरहत अली खान ने बताया कि यह रेड 34 घंटे चली। उन्होंने हमसे कागजात मांगे हमने उनसे कहा कि उनकी ठेकेदारी का जो भी पेपर वर्क होता है उनका वकील सब देखते हैं और जो भी होता है वह टाइम पर ही उसको पूरा करते हैं 

ठेकेदार फरहत अली खान ने बताया कि हमारे यहां से 20 लाख के करीब सोना और 28 हजार रुपए बरामद हुए हैं। साथ ही कुछ हिसाब-किताब था वह ले गए हैं।

मीडिया द्वारा जोहर ट्रस्ट के सवाल पर फरहत अली खान ठेकेदार ने बताया कि हमारा जौहर यूनिवर्सिटी से कोई ताल्लुक नहीं है और हमने ना ही कोई डोनेशन दिया है। जौहर यूनिवर्सिटी से हमारा कोई ताल्लुक नहीं है।

मीडिया ने पूछा क्या आजम खान से करीबी संबंध रहे हैं?

इस पर फरहत अली खान ठेकेदार ने बताया कि हमारे सबसे करीबी संबंध हैं। हम तो ठेकेदार हैं और हमने उनसे कहा कि हम प्रधानमंत्री योजना के तहत काम करते हैं और सरकारी काम करते हैं। ऑनलाइन सरकार को टेंडर डालते हैं, जो भी लो स्टैंडर्ड होता है उसमें काम करते हैं।

मीडिया द्वारा पूछा गया सवाल की क्या आपने सपा सरकार में काम किया था?

इस पर फरहत अली खान ने बताया कि काम तो हम आज तक करते हैं। आप हमारा रिकार्ड देख ले हमने सपा में काम काम किए हैं और वैसी ज्यादा काम करें हैं मुझे 41 साल हो गए काम करते हुए।

मीडिया द्वारा पूछा गया कि इस रेड को आप क्या समझते हैं?

इस पर फरहत अली खान ने बताया यह हमें नहीं मालूम कि यह क्या हो रहा है पता नहीं यह क्या है। यह तो आजकल चल रहा है उन्होंने हमसे कहा कि इसके यह मायने है कि आप जौहर यूनिवर्सिटी को कुछ देते हैं। हमने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है हमारा रिकार्ड है, हमने कुछ नहीं दिया है।

मीडिया द्वारा पूछा गया सवाल कि आपके घर इनकम टैक्स के लोग 34 घंटे रहे उन्होंने खाना पीना कैसे करा आपका खाया या अपना लेकर आए थे।

इस पर फरहत अली खान ने बताया कि हमने उनसे पूछा था अब कोई घर पर आता है, तो जाहिर सी बात है खाने को तो पूछा जाएगा। लेकिन उन्होंने खाना नहीं खाया, लेकिन बहुत रिक्वेस्ट करने पर चाय वगैरा पी ली, सब लोग सोए यहीं पर जो भी रेस्ट किया, सबने घर पर किया। अब सब अधिकारी चले गए हैं अब कब आए पता नहीं।

मीडिया द्वारा पूछा गया सवाल की जितनी देर रेट चली आपके मोबाइल क्या ले लिए थे?

इस पर फरहत अली खान ने बताया कि हमारे मोबाइल सब ले लिए थे और मेरा मोबाइल तो ले गए और सिम निकाल कर दे दी है। बाकी बच्चों के वापस कर दिए हैं। मेरे मोबाइल में कोई रिकॉर्ड था वह निकल नहीं रहा था। इसलिए वह ले गए।