किसने मारी भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले पाकिस्तानी मौलाना के बेटे को गोली

Published

नई दिल्ली/डेस्क: इन्हें देखिए, ये है पाकिस्तान के जाने-माने इस्‍लाम‍िक स्‍कॉलर मौलाना तार‍िक जमील। इन्हें आपने ज्यादातर सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ जहर उगलते देखा होगा। जो इस वक्त आपने controversial statements (विवादित बयान) को लेकर नहीं, बल्कि अपने बेटे की हत्या को लेकर चर्चा में बने हुए हैं।

जी हां, मौलाना तारिक जमील के बेटे असीम जमील की पाकिस्तान के तलम्बा, मियां चुन्नू में अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। अब सोचने वाली बात ये है की आखिर इन आतंकियों को कौन मौत के घाट उतार रहा है, क्योंकि आधे से ज्यादा आतंकियों को तो इंडियन आर्मी अपने बॉर्डर पर ही निपटा देती है। लेकिन, इन आस्तीन के सांपों को इन्हीं के बिलों में घुसकर कौन मार रहा है? जो भी हो, मगर इसके लिए इन ‘अज्ञात लोगों’ को भारत रत्न मिलना चाहिए।

गोली मारी गई या खुदकुशी?

लेकिन पुलिस की शुरुआती जांच में 30 साल के आसिम जमील की मौत की वजह आत्महत्या बताई गई है। शनिवार रात आसिम को गोली लगने की जानकारी मिली के बाद परिवार और पुलिस के लोग आसिम को घायल हालत में तलम्बा हेल्थ सेंटर ले गए। जहां डॉक्टरों ने आसिम को मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद शव को परिवार को सौंप दिया। स्थानीय मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक आसिम लंबे समय से मानसिक बीमारी से जूझ रहे थे।

उनका कुछ समय पहले तलाक भी हो गया था, जिसके बाद वो काफी परेशान था। पुलिस के मुताबिक, आसिम ने अपने घर पर ही बने जिम में गार्ड से पिस्तौल छीनकर खुद के सीने में गोली मार ली। पुलिस ने घटना का सीसीटीवी फुटेज भी हासिल कर लिया है, जिससे पुष्टि होती है कि उसे खुद को सीने में गोली मारते देखा जा सकता है। आसिम जमील घरवालों ने भी इसे आत्महत्या बताया है। लेकिन, सीसीटीवी फुटेज को अभी तक सार्वजानिक नहीं किया गया है।

जब भी ऐसी कोई घटना घटती है तो हर कोई एनएसए अजीत डोभाल की ओर देखता है क्योंकि एक भारतीय होने के नाते हर कोई उनकी intelligence से वाकिफ है। लेकिन इस पर अभी तक उन्होंने कुछ नहीं कहा है। एक के बाद एक ऐसी घटनाओं से सभी आतंकी खौफ में हैं, यहां तक कि आईएसआई भी हैरान है।

लेखक: करन शर्मा